Home » बिज़नेस » Mukesh Ambani owned Reliance Jio plans to make 5G phones as affordable as 4G to consumers
 

Jio का 5G मचाएगा बाजार में कोहराम, 4G से इतनी सस्ती कीमत पर मिलेगा स्मार्टफोन

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 October 2018, 13:13 IST

रिलायंस जियो ने 4G मोबाइल लांच कर टेलीकॉम सेक्टर में एक नई क्रांति की शुरुआत की थी. मुकेश अंबानी जल्द ही 5G डिवाइस वाले स्मार्टफोन बाजार में उतारने वाले है इसकी सबसे बड़ी खासियत ये कि यह सस्ते कीमत पर उपलब्ध होगी.

रिलायंस जियो 5G उपकरणों की कीमतों को लेकर काफी संजीदा है और यह सुनिश्चित करने में लगी है कि इसका प्राइस अधिक नहीं हो ताकि सभी तबके के ग्राहकों तक इसकी पहुंच बनाई जाए. अगर 5G मोबाइल की कीमत की तुलना वर्तमान 4G उपकरणों की जाए तो यह महंगी न हो और उपभोक्ताओं के लिए सस्ती हो.

Jio का 5G करेगा बाजार में धमाका, 4G से इतनी सस्ती कीमत पर मिलेगा स्मार्टफोन

बिजनेस स्टैंडर्ड को दिए एक इंटरव्यू में, रिलायंस जियो बोर्ड के अध्यक्ष सह निदेशक मैथ्यू ओमेन ने कहा: "5G उपकरणों को भारत में प्रासंगिक होने के लिए 4 G उपकरणों के बराबर कीमत होनी चाहिए. इंडस्ट्री और चिप निर्माताओं को भारत में सस्ती कीमत का लक्ष्य हासिल करने के लिए बारीकी से काम करने की जरूरत है इसमें जियो एक महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहा है ".

डूब सकता है आपके इंश्योरेंस का पैसा, LIC ने किया एडवाइजरी जारी !

दो साल पहले, जियो ने 4 जी एलटीई उपकरणों के संयोजन में प्रवेश करके और स्मार्ट फोन की कीमतें 4000 रुपये तक पहुंचकर डेटा क्रांति शुरू की थी. इसने शुरुआत में वैश्विक वैश्विक और घरेलू मोबाइल निर्माताओं को बैंडवैगन पर काम करने के लिए मजबूर किया था.

First published: 29 October 2018, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी