Home » बिज़नेस » Mukesh Ambani promised to give 80 thousand jobs in Assam,
 

मुकेश अंबानी ने किया असम में 80 हजार नौकरियां देने का वादा

कैच ब्यूरो | Updated on: 3 February 2018, 15:38 IST

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने शनिवार को कहा कि वह असम में 2500 करोड़ रुपये का निवेश करने जा रहे है. उन्होंने कहा यह निवेश खुदरा, पेट्रोलियम, दूरसंचार, पर्यटन और खेल जैसे क्षेत्रों में होगा. अम्बानी ने कहा अगले तीन वर्षों में वह असम में कम से कम 80,000 लोगों के लिए नौकरियां पैदा करेंगे.

अंबानी ने गुवाहाटी में आयोजित ग्लोबल इन्वेस्टर्स समिट 2018 के उद्घाटन समारोह में कहा कि "आज मैं अगले तीन साल के लिए असम को लेकर की गई घोषणाओं को लेकर बेहद खुश हूँ.  रिलायंस यहां अपनी उपस्थिति बढ़ाने के लिए अतिरिक्त 250 करोड़ रुपये का निवेश करेगी.''

अंबानी ने कहा, इस कार्यक्रम के तहत रिलायंस इंडस्ट्री अपने खुदरा डिवीज़न के आउटलेट को मौजूदा दो से 40 तक बढ़ाएगी जबकि पेट्रोल डिपो की संख्या 27 से बढ़ाकर 165 हो जाएगी.

यही नहीं रिलायंस इंडस्ट्री असम के सभी 145 तहसील मुख्यालयों में नए कार्यालय खोलने जा रहा है. अंबानी ने कहा, ''असम दूसरे टेलीकॉम ऑपरेटरों के लिए हमेशा कम प्राथमिकता वाला बाजार रहा है, लेकिन यह रिलायंस के लिए 'श्रेणी ए' बाजार है. अब हम पांच गुना से 1,00,000 नौकरियों तक टिकाऊ आजीविका के अवसरों को बढ़ाने का लक्ष्य तय कर रहे हैं.''

पर्यटन क्षेत्र में कंपनी का सीएसआर विंग रिलायंस फाउंडेशन असम सरकार से वन्यजीव संरक्षण और पर्यावरण पर्यटन" को बढ़ावा देने के लिए एक विश्वविद्यालय में एक केंद्र स्थापित करेगा. अंबानी ने कहा कि पिछले कुछ सालों में रिलायंस इंडस्ट्रीज ने असम के सबसे बड़े निजी निवेशक के रूप में 5000 करोड़ रुपये लगाए हैं. यहां 'जियो में 30 लाख से अधिक यूजर्स मौजूद हैं और आने वाले महीनों में इसे कई गुना बढ़ाना है.

असम के मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवालकी तारीफ करते हुए अंबानी ने कहा, "असम की विकास क्षमता असीम है. 50 के दशक में राज्य एक औसत विकसित पूंजीगत आय थी, जो कि राष्ट्रीय औसत से अधिक है. ग्लोबल इन्वेस्टर सम्मिट उपयुक्त समय पर हो रहा है क्योंकि देश बहुत लोकप्रिय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में बढ़ रहा हैं.

First published: 3 February 2018, 15:28 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी