Home » बिज़नेस » Mukesh Ambani RIL chalks out inventory road map for e-commerce space
 

टेलिकॉम के बाद अब Amazon-Flipkart को पछाड़ने के लिए रिलायंस ने बनाई योजना

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 July 2018, 13:13 IST

मुकेश अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज ऑनलाइन मार्केटप्लेस मोर्चे पर फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन को पटखनी देने की तैयारी में लग गया है. कंपनी जल्द ही ई-कॉमर्स प्लेटफार्म लाने जा रहा है. जिससे वो मौजूदा ई-कॉमर्स कंपनियों फ्लिपकार्ट और ऐमजॉन को कड़ी टक्कर दे सकता है.

बता दें कि 5 जुलाई को मुंबई में हुए रिलायंंस के सालाना आम बैठक के दौरान अपने शेयर होल्डर्स से बातचीत में अंबानी ने कहा कि कंपनी एक हाईब्रिड अॉनलाइन प्लेटफार्म लाने वाली है.

वहीं इकॉनोमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, मुकेश अंबानी ने ई-कॉमर्स मार्केट की सबसे बड़ी चुनौती ग्राहकों की संतुष्टी और आखिरी व्यक्ति तक सामान को सुरक्षित पहुंचाना है.

ये भी पढ़ें-महंगी होने वाली हैं Honda की कारें, कीमतों में होगी इतने की बढ़ोतरी

साथ ही रिलायंस की योजना अच्छी खासी पूंजी लगाकर दमदार सप्लाइ चेन खड़ा करने की है. जिससे  वह सामानों की आपूर्ति एवं ग्राहकों की संतुष्टि के मामले में अव्वल रहना चाहती है. इसके अलावा कंपनी यह भी सुनिश्चित करना चाहती है कि इस प्रोसेस में गलतियां न के बराबर हों.

गौरतलब है कि इससे पहले रिलायंस की 41वीं वार्षिक आम बैठक (AGM) में कंपनी के सीएमडी मुकेश अंबानी ने कई नए घोषणाएं की जिसमें ब्रॉडबैंड सेवा, जियो गिगा फाइबर टीवी सहित सबसे सस्ता फीचर फोन शामिल थी.

ये भी पढ़ें-महंगी होने वाली हैं Honda की कारें, कीमतों में होगी इतने की बढ़ोतरी

ईशा अंबानी ने गिगा टीवी के फीचर्स के बारे में बताया था कि जियो गिगा टीवी के जरिए यूजर अपने टीचर से लाइव घर बैठे पढ़ाई कर सकेंगे. इसके अलावा जियो की गिगा टीवी में 600 चैनल उपलब्ध होंगे. इसमें वायस कमांड कि सुविधा भी मौजूद होगी जिससे आप वायस कमांड के जरिए टीवी चैन्लस तक बदल सकेंगे. साथ ही आप एक घंटे के भीतर अपने घर में जियो फाइबर को लगा सकते हैं.

First published: 10 July 2018, 13:13 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी