Home » बिज़नेस » Mukesh Ambani's driver earns in a month will shocked you know how to apply for Ambani's Driver
 

मुकेश अंबानी के साथ काम कर देश-विदेश घूमने का बड़ा मौका, 2 लाख है सैलरी बस करना होगा ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 April 2019, 10:10 IST
Mukesh Ambani and Nita Ambani

आज के समय में हर दूसरा इंसान अमीर बनना चाहता है और कुछ लोगों का सपना होता है कि पैसा और ठाट-बाट हो तो अंबानी जैसा हो वर्ना ना हो. देश के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी जिनका अरबपतियों में 13वां स्थान है. कभी आपने सोचा है कि वो जितने अमीर हैं उनके घर में काम कर रहे लोग और ड्राइवर्स और साफ-सफाई वालों को कितनी सैलरी मिलती होगी या फिर उन्हें कैसे अंबानी के यहां नौकरी मिलती है. मुकेश अंबानी के घर में खास तौर पर ड्राइवर्स को रखने के लिए खास प्रक्रिया होती है क्योंकि अंबानी को गाड़ियों का काफी शौख है और वो बिल्कुल नहीं चाहते कि कोई ऐसा ड्राइवर आए जो ध्यान ना दें. आइये जानते है कैसे होता है चयन-

Mukesh Ambani and Nita Ambani

इस तरह से होता है चयन-

सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी अपने ड्राइवर का चयन करने के लिए प्राइवेट कंपनियों को कॉनट्रैक्ट देते हैं और वहीं कंपनियां पूरी जिम्मेदारी उठाती हैं.

सबसे पहले जांच पड़ताल का सिलसिला शुरू होता है और इस बात की पुष्टि की जाती है कि ड्राइवर का कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड ना रहा हो.

इसके बाद कंपनी ड्राइवर को ट्रेनिंग देती हैं और फिर चयनित ड्राइवरों को कठिन परिक्षाओं का सामना करना पड़ता है. इन परिक्षाओं को पास कर ही ड्राइवर को नौकरी मिलती है.

नदिया के पार' एक्ट्रेस की बेटी बनी थी नाबालिग गर्भवती, पति ने अश्लील तस्वीरें कर दी थी पोस्ट

लाखों में है सैलरी-

अमर उजाला की रिपोर्ट के अनुसार, चयन प्रक्रिया के बाद बता दें कि अंबानी के एक ड्राइवर के सैलरी कितनी होती है. आम ड्राइवर की तरह अंबानी के ड्राइवर्स की सैलरी नहीं होती बल्कि उनके यहां एक ड्राइवर की सैलरी लाखों में होती है और हर महीने ड्राइवर को 2 लाख रुपये सैलरी मिलती है. अगर इसे जोड़ते हुए सलाना इन्कम की बात करें तो ये 24 लाख रुपये सलाना का बनता है. 

Mukesh Ambani and Nita Ambani

अमर उजाला के हवाले से मानें, तो इसके अलावा टेलीकॉम सेक्टर में महारथ हासिल करने के बाद मुकेश अंबानी अब रियल एस्टेट सेक्टर में एंट्री मारने जा रहे हैं. अंबानी की रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड मुंबई के पास एक मेगासिटी तैयार करने का ब्लूप्रिंट बना रही है और इस प्रोजेक्ट का हर हिस्सा अपने आप में एक प्रोजेक्ट के तौर पर होगा. रिलायंस ना सिर्फ इस प्रोजेक्ट को डेवलप करेगा बल्कि इस शहर के प्रशासन पर रिलायंस का ही कंट्रोल होगा. फिलहाल,अभी इस प्रोजेक्ट पर क्या होगा इस बात की कोई कंफर्म खबर नहीं है.

मुकेश अंबानी एशिया के सबसे अमीर आदमी हैं और उनके पास दुनिया का सबसे महंगा बंगला एंटिलिया है जो कि 27 मंजिला है. जिसमें हर तरह की सुविधा उपलब्ध है. इसके अलावा मुकेश अंबानी की बेटी ईशा अंबानी की शादी 700 करोड़ रुपये की हुई थी और जो कि देश की सबसे महंगी शादी थी. जिसकी चर्चा देश से लेकर विदेश तक थी.

राहुल गांधी के लिए नवरात्रि का व्रत रख रही है ये हॉट एक्ट्रेस, बोलीं- देवी देंगी आशीर्वाद तो..

अमिताभ बच्चन इंडस्ट्री पर हो गए नाराज तो शाहरुख बोले- सर, हम तो बस..

First published: 12 April 2019, 10:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी