Home » बिज़नेस » Mukesh Ambani says India on way to becoming third-richest country
 

अंबानी बोले- भारत दुनिया का तीसरा सबसे अमीर देश बनने की राह पर

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 October 2018, 14:11 IST

नई दिल्ली में आयोजित 24वीं MobiCom कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के सीएमडी मुकेश अंबानी ने कहा कि अगले दो दशक में भारत दुनिया का नेतृत्‍व करेगा और विश्व का तीसरा सबसे धनी देश बनेगा. MobiCom कॉन्फ्रेंस में बोलते हुए अंबानी ने कहा ''MobiCom की पहली कॉन्फ्रेंस 90 के दशक के मध्य में हुई थी. उस समय मैं एनर्जी और एटम्स की दुनिया में व्यस्त था''.

अंबानी बोले ''उस समय कुल मिलाकर एक अलग दुनिया थी. मोबाइल टेक्नोलॉजीज के सभी व्यापक असर, केवल साइंस फिक्शन थे. भारत की GDP उस समय करीब 350 अरब डॉलर की थी. उस समय दुनिया में बहुत कम लोगों ने सोचा था कि हमारे देश का भविष्य उज्जवल है. आज हमारी GDP 3 ट्रिलियन डॉलर के करीब है और भारत, दुनिया के तीन सबसे अमीर देशों में से एक बनने की राह पर है''.

 

अंबानी ने कहा ''मैं नारायण मूर्ति का बहुत सम्मान करता हूं, जिन्होंने भारत को ग्लोबल IT मैप पर लाने का काम किया है. उन्होंने कहा कि आज हमारी GDP 3 ट्रिलियन डॉलर के करीब है.''

अंबानी ने कहा हमारे पास अपनी इकनॉमी के सभी सेक्टरों को डिजिटली रीइन्वेंट करने का मौका है. चाहे वह फाइनेंशियल सर्विसेज हो, कॉमर्स, मैन्युफैक्चरिंग, एग्रीकल्चर, एजुकेशन या फिर हेल्थकेयर क्यों ना हो. जियो का जिक्र करते हुए अंबानी ने कहा कि जियो एक व्‍यवसाय नहीं है बल्कि यह डिजिटल अभियान है.

ये भी पढ़ें : डूब रही हैं भारतीय स्मार्टफोन कंपनियां, इस साल बिके 50000 करोड़ के चाइनीज मोबाइल

First published: 30 October 2018, 14:09 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी