Home » बिज़नेस » Mukesh Ambani says RIL biggest investor in Bengal’s digital space, Jio invest over Rs 10k crore more in the state
 

मुकेश अंबानी ने दीदी को दिया ये बड़ा तोहफा, कहा- बंगाल को आगे बढ़ाने में निभाएंगे अहम भूमिका

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2019, 15:18 IST

 

 चेयरमैन मुकेश अंबानी ने कहा कि रिलायंस इंडस्ट्रीज ने पश्चिम बंगाल में दूरसंचार क्षेत्र में Jio के 4जी परिचालन के विस्तार के लिए 10,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है. अंबानी ने गुरुवार को कोलकाता में पांचवें बंगाल ग्लोबल बिजनेस समिट में कहा "आरआईएल ने पहले ही पश्चिम बंगाल में 28,000 करोड़ रुपये का निवेश किया है, जो पूरे भारत में कंपनी के कुल निवेश का दसवां हिस्सा है, और (दूरसंचार शाखा) Jio राज्य को डिजिटल क्रांति का देश बनाने के लिए 10,000 करोड़ रुपये और निवेश करेगा".

उन्होंने कहा, "अब राज्य के डिजिटल स्पेस में जियो सबसे बड़ा निवेशक बन गया है." भारत के सबसे धनी व्यक्ति ने कहा कि ममता दीदी के नेतृत्व में पश्चिम बंगाल 4 वीं औद्योगिक क्रांति में अग्रणी होने की ओर अग्रसर है, और राज्य को डिजिटल क्रांति की पूर्ण विकसित शक्ति प्रदान करने में RIL इसका विश्वसनीय भागीदार होगा.”

अंबानी ने कहा कि Jio राज्य में अपना डेटा केंद्र स्थापित करने के अंतिम चरणों में है, जो सिलिकॉन वैली के बराबर का होगा. Jio ने कहा, वह जल्द ही गीगाफाइबर ब्रांड बैनर के तहत होम ब्रॉडबैंड सेवाओं के लिए बहुप्रतीक्षित उच्च गति वाले फाइबर को रोल आउट करने की तैयारी कर रहा है "जो पश्चिम बंगाल के सभी घरों को स्मार्ट घरों में बदल देगा."

हालही में मुकेश अंबानी ने गुजरात सम्मिट में बड़े  निवेश का ऐलान किया था. यही नहीं रिलायंस अब ई-कॉमर्स के क्षेत्र में भी उतरने जा रहा है. जिसकी शुरुआत वह गुजरात से करेगा. अंबानी के इस कदम से भारतीय बाजार में 70 फीसदी हिस्सा रखने वाली अमेज़न और  फ्लिपकार्ट को बड़ा झटका लग सकता है. 

खुशखबरी : RBI ने की ब्याज दरों में 0.25 % की कटौती, विरल आचार्य ने किया विरोध 

First published: 7 February 2019, 15:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी