Home » बिज़नेस » Mukesh Ambani will make many big announcements for Jammu and Kashmir and Ladakh
 

अंबानी करेंगे जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में PM मोदी के विकास के सपने को साकार

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 August 2019, 17:11 IST

सोमवार को मुंबई में रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड की 42वीं वार्षिक आम बैठक (एजीएम) में बोलते हुए समूह के अध्यक्ष मुकेश अंबानी ने कहा कि वे आने वाले दिनों में जम्मू-कश्मीर और लद्दाख के लिए कई बड़ी घोषणाएं करेंगे. मुकेश अंबानी ने कहा “माननीय पीएम (प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी) की अपील के जवाब में हम जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के लोगों को उनकी सभी विकास जरूरतों का समर्थन करने के लिए प्रतिबद्ध हैं.

साथ ही उन्होंने घोषणा की कि रिलायंस जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में विकासात्मक गतिविधियों के लिए एक विशेष टास्क फोर्स बनाएगा. एएनआई के अनुसार अंबानी ने कहा “आप आने वाले दिनों में जम्मू और कश्मीर और लद्दाख के लिए कई घोषणाएँ देखेंगे.” हालही में मोदी सरकार ने संविधान में संशोधन कर जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटाकर स्पेशल स्टेटस का दर्जा ख़त्म कर दिया था.

पीएम मोदी ने देश को संबोधित करते हुए कहा था कि जल्द ही जम्मू -कश्मीर में निवेश को बढ़ावा दिया जायेगा. अख़बारों ने यह भी रिपोर्ट छपी थी कि इस सा अक्टूबर में पीएम मोदी जम्मू- कश्मीर में एक बड़े इन्वेस्टमेंट समिट के आयोजन की घोषणा कर सकते हैं. 8 अगस्त को देश के नाम एक संबोधन में पीएम मोदी ने कहा था “मैं हिंदी फिल्म उद्योग, तेलुगु फिल्म उद्योग और अन्य उद्योगों से आग्रह करूंगा कि वे कश्मीर में निवेश करने के बारे में सोचें''.

पीएम मोदी ने कहा ''मैं निजी क्षेत्र से आग्रह करता हूं कि वह जम्मू-कश्मीर को प्रौद्योगिकी विस्तार के लिए अपनी नीति का हिस्सा बनाए रखे.'' अंबानी ने यह भी कहा कि रिलायंस पुलवामा के शहीदों की जिम्मेदारी उठाएगा. अंबानी ने कहा "पुलवामा शहीदों के सम्मान के रूप में हमने उनके बच्चों की शिक्षा, और उनके परिवारों की आजीविका के लिए पूरी जिम्मेदारी ली है."

अंबानी ने Jio GigaFiber से हटाया पर्दा, LED TV और सेट-टॉप बॉक्स मुफ्त

First published: 12 August 2019, 16:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी