Home » बिज़नेस » Mutual fund investment through Facebook messenger, HDFC launched new services
 

HDFC की यह स्कीम दे रही है आपको Facebook मैसेंजर पर लाखों रुपये कमाने का मौका

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 July 2018, 12:46 IST

आज के वक़्त में म्युचुअल फंड में निवेश करना सबसे बेहतर तरीका है. आंकड़ों की माने तो बीते कुछ सालों में म्युचुअल फंड में निवेश बढ़ता जा रहा है. इस क्षेत्र में मुनाफे के औसत को देखते हुए कोई भी ब्रोकरेज कंपनी पीछे नहीं रहना चाहती है. अभी तक म्युचुअल फंड में निवेश करने के लिए वेबसाइट या ऑफलाइन माध्यमों का तरीका इस्तेमाल किया जाता रहा है.

लेकिन अब म्युचुअल फंड निवेश को बढ़ता हुआ देख कर इसे और भी सुगम करने के लिए ब्रोकरेज कंपनियां तैयारियों में लगी हैं. इसी के चलते अब फेसबुक मैसेंजर के जरिये भी म्युचुअल फंड में निवेश किया जा सकता है. एचडीएफसी सिक्योरिटीज ने ये नई सुविधा शुरू की है. इसी के साथ ऐसी सुविधा शुरू करने वाली एचडीएफसी सिक्योरिटीज एश‍िया प्रशांत क्षेत्र में पहली ऐसी ब्रोकरेज फर्म बन गई है.कैसे

ये भी पढ़ें- ऐलानः अब इंटरनेट और डेटा एक्सेस में नहीं होगा भेदभाव, सभी कंपनियां देंगी हाई स्पीड इंटरनेट

मैसेंजर के जरिये कैसे करेंगे निवेश
फेसबुक मैसेंजर ऐप के जरिये म्युचुअल फंड में निवेश करने के लिए आपको ऐप पर hdfcsec.Arya सर्च करना होगा. जिस पर लॉगिन करने पर आप ट्रेडिंग अकाउंट खोल सकते हैं. इसके अलावा आप म्युचुअल फंड से जुड़ी अन्य चीजें भी कर सकते हैं.

ये भी पढ़ें- आज भी बढ़ा दिए गए पेट्रोल-डीजल के दाम, आपको चुकाने होंगे इतने रुपये

इस नई टेक्नोलॉजी से पोर्टफोलिया होल्डिंग व्यू की सुविधा भी मिलेगी. इसके जरिये आप हर महीने म्युचुअल फंड की किश्त भेजने और एक ही साथ पूरी रकम निवेश करने की कमांड भी दे सकते हैं. यहां तक की HDFC ने निवेश से जुड़ी जानकारी देने के लिए वर्चुअल अस‍िस्टेंट की भी सुविधा दी है.

First published: 12 July 2018, 12:46 IST
 
अगली कहानी