Home » बिज़नेस » N Chandrashekhran is new Chairman of Tata Sons
 

नटराजन चंद्रशेखरन टाटा संस के नए चेयरमैन

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 January 2017, 21:43 IST
(गेटी इमेजेज़)

टीसीएस के सीईओ नटराजन चंद्रशेखरन अब टाटा संस के नए कार्यकारी चेयरमैन होंगे. चंद्रशेखरन की नियुक्ति से समूह ने अपनी 150 सालों से चली आ रही परंपरा को भी तोड़ा है. चंद्रशेखरन टाटा संस के पहले गैर पारसी चेयरमैन होंगे. ऐसी अटकलें तेज़ थीं कि सायरस मिस्त्री की विदाई के बाद चंद्रशेखरन को टाटा संस का चेयरमैन बनया जा सकता है. 

चंद्रशेखरन के नेतृत्व में टीसीएस ने उम्दा प्रदर्शन किया है. उनकी देखरेख में समूह की आय और मुनाफा 3 गुना से ज्यादा बढ़ा है. माना जाता है कि चंद्रशेखरन रतन टाटा के करीबी हैं और उनके चयन में यह भी एक वजह मानी जा रही है. वहीं चंद्रशेखरन की जगह टीसीएस में उनकी जगह राजेश गोपीनाथन को नया सीईओ बनाया गया है. 

नए चेयरमैन की नियुक्ति पर टाटा संस ने कहा है कि एन चंद्रशेखरन ने अभूतपूर्व नेतृत्व क्षमता दिखाई है. कंपनी को उम्मीद है कि वे समूह के लिए प्रेरणा के स्रोत बनेंगे. चंद्रशेखरन का टाटा ग्रुप में 30 साल लंबा करियर उपलब्धियों से भरा रहा है. 

मूल रूप से तमिलनाडु के मोहनूर के चंद्रशेखरन ने एनआईटी से एमसीए किया है. लंबे वक्त तक कंपनी के सीओओ और एक्जिक्यूटिव डायरेक्टर रहने के बाद 2009 में उन्हें सीईओ बनाया गया था. पिछले साल अक्टूबर में टाटा संस की नाटकीय घटनाओं के बाद एन चंद्रशेखरन को टाटा संस बोर्ड में एडिशनल डायरेक्टर के रूप में जगह देकर टाटा संस ने भविष्य के संकेत भी दे दिए थे.

First published: 12 January 2017, 21:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी