Home » बिज़नेस » Neerav Modi and Choksi want to not come back, ED is preparing to arrest
 

PNB SCAM: वापस नहीं आना चाहते नीरव मोदी और चोकसी, ED कर रहा है अरेस्ट करने की तैयारी

कैच ब्यूरो | Updated on: 27 February 2018, 11:55 IST

प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पंजाब नेशनल बैंक को 11,300 करोड़ रुपये का चूना लगाने वाले नीरव मोदी और गीतांजलि जेम्स के प्रमोटर मेहुल चोकसी के खिलाफ अदालत से गैर-जमानती वारंट (एनबीडब्ल्यू) प्राप्त करने की तैयारी कर रहा है.

इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के मुताबिक ईडी ने पहले ही मोदी और चोकसी को तीन समन जारी कर चुका है. उन्हें मनी लॉन्डरिंग एक्ट (पीएमएलए) के तहत जांच के लिए एजेंसी के सामने उपस्थित होने के लिए कहा गया है.

 

मेहुल चोकसी के वकील संजय एबोट ने बताया मेरे मुवक्किल को ईडी से समन मिल चुका है और उन्होंने इसका जवाब भी दिया है. उन्होंने कहा वह यात्रा नहीं कर सकते क्योंकि उनके पासपोर्ट रद्द कर दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें : मेहुल चोकसी का अपने कर्मचारियों को पत्र, कहा- कोई गलती नहीं की, लेकिन सैलरी नहीं दे सकता

नीरव मोदी ने 1 जनवरी को भारत छोड़ दिया था, जबकि उनके मामा मेहुल चोकसी 4 जनवरी को देश छोड़कर चले गए थे. सूत्रों का कहना है कि मोदी अभी भी अमेरिका में हैं और जांच एजेंसियां उन तक पहुंचने की कोशिश कर रही हैं. सोमवार को पीएमएलए अदालत के विशेष न्यायधीश सलमान आज़मी ने नीरा मोदी के खिलाफ ईडी को अपनी जांच के सिलसिले मे एलआर पत्र जारी किये थे.

ईडी ने अपने आवेदन में कहा था कि मोदी ने कई कंपनियों की स्थापना की थी और वे एक एकीकृत हीरा निर्माता बन गए थे. जो पॉलिश किए गए हीरे आभूषण तैयार करता था.

First published: 27 February 2018, 11:44 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी