Home » बिज़नेस » new plans and update life insurance corporation of india
 

रोजाना 72 रुपए बचाकर करें बिटिया की शादी से लेकर अपने बुढ़ापे तक का इंतजाम, जानिए ये स्पेशल पॉलिसी

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 February 2020, 17:10 IST

भागदौड़ भरी जिंदगी में हर आदमी अपना और अपने परिवार का भविष्य सुरक्षित रखना चाहता है. इसको ध्यान में रखते हुए यदि आप भी सेविंग प्लान लेने के बारे में सोच रहे हैं तो हम आपको आज LIC के एक बेहतर ऑप्शन के बारे में बताने जा रहे हैं. जो आपकी बेटी के लिए एक परफेक्ट सफाइनेंशियल गिफ्त साबित हो सकती है.

इस पॉलिसी के लिए आपको ज्यादा परेशान होने की जरूरत नहीं है. इसके लिए आपको सिर्फ रोज के 75 रुपए बचाने होगें. जो आपकी बेटी के 21 साल की होने के बाद आपको 11 लाख रुपए मिलेंगे.LIC के इस प्लान 833 के तहत आपको 18 साल तक 75 रुपए रोजाना जमा करने होंगे. इसके चलते आपकी बेटी के इक्कीस साल पूरे होने पर आपको ग्यारह लाख रुपये मिलेंगे.

लेकिन इस प्लान के लिए आपको अपनी बेटी के जन्म के कुछ दिन बाद ही लेना होगा. इस पॉलिसी में आपको एक साथ कई फायदें मिलेगे. इसके साथ ही इसमें लॉक-इन पीरियड होता है. यदि आप इस पॉलिसी में दस हजार रुपये महिना जमा करते हैं तो आपको इक्कीस साल के बाद आपकी बेटी को तकरीबन 52.50 लाख रुपए मिलेंगे.

वहीं यदि इस प्लान के बीच में बेटी के पिता की असमायिक मौत हो जाती है तो आपको एक भी किस्त फिर नहीं जमा करनी पड़ेगी. 21 साल बाद बच्ची के परिवार वालों को इस पॉलिसी के पैसे मिल जाएंगे. वहीं यदि बेटी के पिता की सामान्य तौर पर मौत हो जाती है तो परिवार वालों को तत्काल पांच लाख दिए जाने का नियम है. वहीं बेटी के पिता ती यदि दुर्घटना हो जाती है तो दस लाख रुपए मिलेंगे. इसी के साथ बेटी की शादी के लिए 11.50 लाख रुपए मिलेंगे.

पोस्ट ऑफिस लेकर आया शानदार स्कीम, रोज 200 रुपये बचाकर बन जाएंगे 21 लाख के मालिक

First published: 10 February 2020, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी