Home » बिज़नेस » Nirav Modi entered UK on investor’s ‘golden visa
 

ऐसे मिली थी नीरव मोदी को ब्रिटेन में एंट्री, न्यूयॉर्क से भरी थी उड़ान

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 March 2019, 12:38 IST

नीरव मोदी ने 'गोल्डन वीजा' पर ब्रिटेन में प्रवेश किया था. टाइम्स ऑफ़ इंडिया की रिपोर्ट के अनुसार यूके सरकार के बॉन्ड या कंपनी के शेयरों में 2 मिलियन पाउंड का निवेश करने की प्रतिबद्धता पर ब्रिटिश सरकार या वीजा दिया गया.

रिपोर्ट के अनुसार सूत्रों से पता चला कि वीजा मोदी के भारतीय पासपोर्ट पर जारी किया गया था. जनवरी 2018 से मोदी भारत से बाहर हैं और प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले साल अधिनियमित एक नए कानून के तहत उन्हें आर्थिक अपराधी घोषित करने के लिए मामला दर्ज किया है.

 

एक गोल्डन वीजा एक व्यक्ति को यूके में काम करने, अध्ययन करने या व्यवसाय स्थापित करने की अनुमति देता है. 2 मिलियन पाउंड एक बार में निवेश करने पर पांच साल तक वीजा धारक को स्थायी निवास के योग्य बनाता है. लेकिन अगर निवेश किया जाए तो इसमें तेजी लाई जा सकती है. वीजा के लिए आवेदन विदेशों से किया जा सकता है.

मोदी के ब्रिटेन में प्रवेश की सही तारीख के बारे में पता नहीं है, लेकिन सूत्रों ने टाइम्स ऑफ़ इंडिया को बताय कि उन्होंने फरवरी के अंत में न्यूयॉर्क से उड़ान भरी थी. 13,000 करोड़ रुपये का घोटाला सामने आने के बाद और उन्हें न्यूयॉर्क के एक लक्जरी होटल में देखा गया था. मोदी का पासपोर्ट फरवरी में निरस्त कर दिया गया था, लेकिन कुछ साल पहले गोल्डन वीजा जारी किया गया था क्योंकि पासपोर्ट रद्द करने से वीजा की वैधता प्रभावित नहीं होती है.

क्या BSNL के डेढ़ लाख से ज्यादा कर्मचारियों को होली से पहले वेतन मिल पायेगा ?

First published: 15 March 2019, 12:35 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी