Home » बिज़नेस » Nissan motors initiates waterless car washing in India
 

अनोखी पहलः यह ऑटोमोबाइल कंपनी करती है बिना पानी के कार धुलाई

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 August 2017, 20:35 IST

बढ़ती प्रतिस्पर्धा के चलते अब हर सेक्टर इन्नोवेशन की ओर कदम बढ़ा रहा है. इसी का परिणाम है कि प्रमुख ऑटोमेकर निसान इंडिया ने भी एक नई पहल की है. इसके अंतर्गत कंपनी अब कारों की धुलाई के लिए कथितरूप से पानी का इस्तेमाल ही नहीं कर रही है.

जी हां, बृहस्पतिवार को निसान इंडिया ने 'पानी रहित कार धुलाई' सुविधा चालू की. इको-फ्रेंडली और इन्नोवेटिव कार वॉश मैटीरियल में कार की सफाई के लिए किसी अतिरिक्त पानी की जरूरत नहीं होती. इस तकनीक से 8 दिनों तक चलने वाले अभियान के दौरान करीब 28 लाख लीटर पानी की बचत होगी और हर साल इससे करीब 13 करोड़ लीटर पानी की बचत होगी.

कंपनी ने 'हैप्पी विद निसान' सर्विस अभियान के सातवें संस्करण की शुरुआत के मौके पर पानी रहित कार धुलाई (वाटरलेस कार क्लीनिंग) की पहल की है. बॉलीवुड अभिनेता और निसान के ब्रांड एम्बेसडर सुशांत सिंह राजपूत ने ग्राहकों के साथ गुरुग्राम में नए निसान वर्कशॉप के उद्घाटन के अवसर पर इसकी शुरुआत की.

 

इस मौके पर निसान मोटर इंडिया प्रा. लि. के प्रबंध निदेशक अरुण मल्होत्रा ने कहा, "हम ग्राहक अनुकूल 'हैप्पी विद निसान' सर्विस अभियान के सातवें संस्करण के तहत अपना पर्यावरण अनुकूल वॉटरलेस कार क्लीनिंग सॉल्यूशन पेश कर रहे हैं. ये प्रयास भारत में हमारे ग्राहकों को अद्वितीय ओनरशिप अनुभव प्रदान करने के लिए चल रहे प्रयासों का एक नमूना भर है."

हैप्पी विद निसान अभियान में 60 प्वाइंट मुफ्त वाहन जांच, एक्सेसरीज पर छूट और मुफ्त टॉप वॉश के साथ ही साथ अधिकृत निसान सर्विस सेंटर में अपनी कार की सर्विस तथा एक्सेसरीज लगवाने के फायदों के बारे में ग्राहकों को जानकारी देना शामिल है.

'हैप्पी विद निसान' ग्राहक सेवा अभियान के सातवें चरण का आयोजन 17 से 24 अगस्त तक समूचे भारत में निसान और डैटसन के 148 सर्विस आउटलेट पर किया जाएगा.

निसान ने अपने नेटवर्क को उन्नत बनाने और ग्राहकों के लिए सुगम और नगदी-रहित लेनदेन की सुविधा प्रदान करने के लिए पेटीएम के साथ साझेदारी की भी घोषणा की है.

First published: 17 August 2017, 20:35 IST
 
अगली कहानी