Home » बिज़नेस » NMRC: Celebrate Birthday Party and Enjoy Pre-Wedding Shoot in Metro Coach
 

अब मेट्रो में करें बर्थडे पार्टी और प्री-वेडिंग सूट, प्राइवेट कोच बुक कराने के बाद मिलेगी ये सुविधा

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2020, 10:11 IST

NMRC: Birthday Party and Pre Wedding Shoot in Metro Coach: हर कोई अपने जन्मदिन (Birthday) और प्री-वेडिंग शूट (Pre-Wedding Shoot) को यादगार (Memorable) बनाना चाहता है. जिसके लिए वह ऐसे स्थानों का चयन करता है जिसे वो उम्रभर ना भूले. आपके इन पलों को यादगार बनाने के लिए मेट्रो (Metro) ने एक नई सुविधा शुरु की है. जिसके तहत आप अब मेट्रो कोच (Metro Coach) के अंदर जन्मदिन की पार्टी (Birthday Party) कर सकेंगे. साथ ही प्री-वेडिंग शूट (Pre-Wedding Shoot) भी करा सकेंगे.

इसके लिए आपको मेट्रो का पूरा कोच बुक (Booking) कराना होगा. इसके लिए आपको हर घंटे के हिसाब से पेमेंट करना होगा. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, बुकिंग कंफर्म (Booking Confirmed) होने के बाद आपको प्रति घंटे के 5 से 10 घंटे के हिसाब से पेमेंट (Per Hours Payment) करना होगा. इसके साथ ही आपको बुकिंग कराने के लिए आपको सिक्योरिटी मनी (Security Money) के तौर पर 20 हजार रुपये अतिरिक्त राशि (Extra Money) जमा करनी होगी. जिसे बाद में आपको वापस (Return) कर दिया जाएगा.

फिलहाल आपको ये सुविधा अभी नोएडा मेट्रो में ही मिलेगी. यानी एक्वा लाइन पर आप नोएडा-ग्रेनो मेट्रो के कोच में बर्थडे पार्टी कर सकते हैं और प्री-वेडिंग शूट भी करा सकते हैं. ये दोनों सेलिब्रेशन आपक चलती या खड़ी मेट्रो में कर सकेंगे. इंडियन एक्सप्रेस की खबर के मुताबिक, नोएडा मेट्रो रेल कॉरपोरेशन लिमिटेड (NMRC-Noida Metro Rail Corporation) ने इसकी आधिकारिक घोषणा कर दी हैं.

मेट्रो के कोच में जन्मदिन, प्री-वेडिंग या फिर कोई भी अन्य पार्टी करने का आपको मौका मिलेगा. हालांकि इसके लिए एनएमआरसी (NMRC) की कुछ शर्तों का पालन करना होगा. जैसे अगर आयोजन मेट्रो की रोजाना की टाइमिंग में होनी है या फिर रात के 11 बजे से दो बजे तक होनी है. इन दोनों में से आपको विकल्प चुनने होंगे. इसके साथ ही एक कोच में अधिकतम 50 लोग पार्टी कर सकते हैं.

ये हैं नियम-

अगर आप भी मेट्रो कोच में पार्टी करना चाहते हैं तो ये नियम जरूर जान लें. नोएडा के सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप, बिना सजावट के रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच-8 हजार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फीस देनी होगी. वहीं, नोएडा सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी बिना सजावट की मेट्रो कोच के लिए आपको 5 हजार रुपये प्रति प्रति घंटा प्रति कोच शुल्क देना होगा. बता दें कि इस तरह की सुविधा वर्तमान में जयपुर मेट्रो में दी जा रही है.

वहीं नोएडा सेक्टर-51 मेट्रो स्टेशन से डिपो स्टेशन तक राउंड ट्रिप, सजावट के साथ रेगुलर रनिंग मेट्रो कोच-10 हजार रुपये प्रति घंटा प्रति कोच फीस तय की गई है. वहीं नोएडा सेक्टर-51 और डिपो मेट्रो स्टेशन पर खड़ी सजावट की हुई मेट्रो कोच के लिए आपको 7 हजार रुपये प्रति प्रति घंटा प्रति कोच के हिसाब से चुकाे होंगे.

इन तारीखों पर फ्री में मिल रहा है FASTags, जानिए एक दिन में सरकार इससे कितना कमाती है

अमेज़न के मालिक बेजोस ने खरीदा 1200 करोड़ का घर, इसके अंदर हैं 9 गोल्फ कोर्स

LIC की जबरदस्त पॉलिसी, 1302 रूपए के प्रीमियम पर मिलेगा इकट्ठा 63 लाख

First published: 13 February 2020, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी