Home » बिज़नेस » No continuous holidays in bank for 5 days, will work on saturday
 

बैंक ग्राहकों को मिली बड़ी राहत, इस हफ्ते लगातार 5 दिन बंद नहीं रहेंगे बैंक

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 March 2018, 13:55 IST

बैंक ग्राहकों के लिए ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के महासचिव ने एक खुशखबरी दी है, महासचिव के अनुसार इस हफ्ते बैंक पांच दिन बंद नहीं रहेंगे. इस खबर के आने के बाद ग्राहकों ने बैंको में अपने कामकाज को लेकर पूरी प्रणाली तैयार कर ली है कि उन्हें इस हफ्ते बैंकों में क्या करना है.

दरअसल, ऑल इंडिया बैंक ऑफिसर्स कन्फेडरेशन के महासचिव डी थॉमस फ्रेंको राजेंद्र देव ने कहा, "बैंकों में 31 मार्च (शनिवार) को कामकाज होगा और सोशल मीडिया में जारी संदेशों के अनुसार कोई लगातार छुट्टियां नहीं हैं."

यह जानकारी मिलने के बाद साफ हो गया है कि बैंक गुरुवार से लगातार पांच दिनों के लिए बंद नहीं रहेंगे. जानकारी में डी थॉमस फ्रेंको राजेंद्र देव ने कहा है कि महावीर जयंती व गुड फ्राइडे की वजह से बैंक गुरुवार व शुक्रवार को बंद रहेंगे.

ये भी पढ़ें- SBI देगी संकट के वक्त 5 लाख, खुलवाना होगा जीरो-बैलेंस का ये खाता

शनिवार को बैंक खुलेंगे जिस दिन ग्राहक अपने बैंकिंग का काम निपटा सकते हैं,बैंक शनिवार को खुला रहेगा क्योंकि यह महीने का पांचवा शनिवार है. बैंक केवल दूसरे व चौथे शनिवार को बंद रहते हैं, बैंक 2 अप्रैल को वार्षिक लेखाबंदी के लिए बंद रहेंगे.वहींं बैंकों में कामकाज को लेकर परेशान ग्राहकों को यह जानकारी मिलने के बाद वह खुश हैं.

First published: 26 March 2018, 13:55 IST
 
अगली कहानी