Home » बिज़नेस » no plan to shut down BSNL: Telecom secretary
 

'BSNL को बंद करने का कोई इरादा नहीं, खबरें सही नहीं'

कैच ब्यूरो | Updated on: 12 October 2019, 10:41 IST

दूरसंचार सचिव अंशु प्रकाश ने शुक्रवार को एक बयान में कहा है कि सरकारी रसंचार ऑपरेटर भारत संचार निगम लिमिटेड को बंद करने की कोई योजना नहीं है. प्रकाश ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "सरकार द्वारा ऑपरेटर को बंद करने की सरकार की सोच की खबरें सच नहीं हैं." इससे पहले बीएसएनएल ने कहा था कि वह देश में दूरसंचार सेवाओं को जारी रखेगा. फाइनेंशियल एक्सप्रेस अख़बार की रिपोर्ट के दो दिन बाद कंपनी का बयान आया था. रिपोर्ट में कहा गया था कि वित्त मंत्रालय ने सुझाव दिया है कि बीमार पीएसयू को बंद कर दिया जाए.

एक बयां में कहा गया है कि “हाल ही में बीएसएनएल को बंद करने के बारे में मीडिया में लेख प्रकाशित हुआ है. इस संबंध में यह स्पष्ट किया गया है कि वीआरएस और 4जी स्पेक्ट्रम के संदर्भ में उपयुक्त पैकेज देकर और बीएसएनएल के पास उपलब्ध संपत्ति के मुद्रीकरण की अनुमति देकर सरकार द्वारा बीएसएनएल के पुनरुद्धार के लिए सक्रिय विचार के तहत एक योजना है."

इससे पहले बीएसएनएल के कर्मचारियों ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बीएसएनएल को देरी किए बिना संकट से बाहर निकालने का आग्रह किया था. BSNL के महासचिव के. सेबेस्टियन ने पीएम को लिखे पत्र में कहा, "कर्मचारियों को बहुत विश्वास है कि बीएसएनएल को तीन से चार वर्षों में पुनर्जीवित किया जा सकता है और लाभदायक बनाया जा सकता है." कर्मचारियों का यह भी कहना थ कि सरकार का समर्थन मिले तो वे निजी दूरसंचार कंपनियों के साथ प्रतिस्पर्धा करने में सक्षम हैं.

Jio ने पेश किये voice कॉल के लिए नए रिचार्ज प्लान, ऐसे करें मुफ्त कॉल

First published: 12 October 2019, 10:40 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी