Home » बिज़नेस » Not only Redmi Note 5, but Xiaomi Mi TV 4 launch in India also expected on February 14
 

वैलेंटाइंस डे पर Redmi Note 5 के साथ Mi TV 4 भी लॉन्च करेगी Xiaomi!

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 February 2018, 15:59 IST
प्रतीकात्मक तस्वीर

चीन की प्रमुख तकनीकी कंपनी Xiaomi वैलेंटाइंस डे यानी 14 फरवरी को देश में इस साल अपना पहला प्रोडक्ट लॉन्च करने वाली है. यूं तो कंपनी ने अब तक इस प्रोडक्ट के बारे में कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है, पर उम्मीद जताई जा रही है कि Xiaomi इस दौरान अपने बहुप्रतीक्षित स्मार्टफोन Redmi Note 5 को लॉन्च करेगी. लेकिन अब एक ताजा अपडेट कंपनी के ऑनलाइन बिक्री पार्टनर Flipkart की तरफ से आया है, जिसमें स्मार्टफोन के साथ ही Xiaomi द्वारा टेलीविजन पेश किए जाने का इशारा किया गया है.

दरअसल, Flipkart ने अपनी वेबसाइट के टॉप स्क्रॉलिंग बैनर पर एक तस्वीर लगाई हुई है जिसमें लिखा हुआ है 'स्लिमर ऑर स्लिमेस्ट' यानी पतला या सबसे पतला. इसके साथ ही Xiaomi द्वारा शेयर किए गए एक टीजर वीडियो में भी कुछ ऐसा ही ईशारा मिल रहा है, जिससे लगता है कि कंपनी भारत में पहली बार अपनी लेटेस्ट Mi TV 4 लॉन्च कर सकती है. इससे पहले कंपनी अब तक देश में अपनी टेलीविजन लेकर नहीं आई है.

फ्लिपकार्ट वेबसाइट पर दिया गया विज्ञापन

Flipkart पर इस सप्ताह आए एक टीजर में Xiaomi के आने वाले प्रोडक्ट के बारे में कुछ जानकारी मिली थीं. इससे अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह प्रोडक्ट Xiaomi Mi TV 4 हो सकता है क्योंकि Xiaomi का केवल यही एक ऐसा प्रोडक्ट है जो '4.9mm स्लिम बॉडी' वाला है.

लास वेगास में आयोजित CES 2017 (कंज्यूमर एंड इलेक्ट्रॉनिक्स शो) के दौरान इस Mi TV 4 को पेश किया गया था और पूरी उम्मीद है कि यह चीन के बाहर लॉन्च होने वाली कंपनी की पहली टीवी हो सकती है. हालांकि, यह तय नहीं हो सका है कि कंपनी इसके 49, 55 और 65 इंच में से कौन से मॉडल भारत में लॉन्च करेगी और कौन से नहीं.

इसके अलावा Xiaomi India के ट्विटर अकाउंट पर सोमवार को शेयर किए गए एक टीजर वीडियो में भी यह ईशारा मिला कि कंपनी अपनी Mi TV लॉन्च करने वाली है. इस शेयर्ड वीडियो में स्लिम प्रोफाइल और बड़े डिस्प्ले वाले प्रोडक्ट के आने की झलक दिखाई गई. हालांकि, इस वीडियो के जरिये यह स्पष्ट नहीं हो सका कि कंपनी Mi TV का कौन सा वैरिएंट लॉन्च करने वाली है.

इस टेलीविजन के दाम के बारे में भी कोई अपडेट नहीं है लेकिन इस वीडियो के एक हिस्से में यह भी लिखा हुआ था, 'इजी ऑन पॉकेट' यानी दाम में भी वाजिब, जिससे यह पता चलता है कि Xiaomi की Mi TV भारतीय टेलीविजन बाजार में मौजूद अन्य कंपनियों को कड़ी टक्कर देगी.

Mi TV 4 के अलावा इस इवेंट के दौरान Redmi Note 5 के लॉन्च होने की भी पूरी उम्मीद है. हालांकि अब तक इस बारे में आधिकारि घोषणा नहीं की गई है.

First published: 13 February 2018, 15:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी