Home » बिज़नेस » Now book your LPG cylinder with a missed call, Indian Oil has released the number
 

अब एक मिस्ड कॉल से बुक कीजिये अपना LPG सिलेंडर, इंडियन आयल ने जारी किया नंबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 January 2021, 11:58 IST

LPG BOOKING : अब लोगों के लिए एलपीजी गैस बुक करना आसान हो गया है. ग्राहक अब सिर्फ एक मिस्ड कॉल से अपना एलपीजी सिलेंडर (LPG Cylinder) बुक कर सकते हैं. यह सुविधा अभी केवल इंडियन ऑयल की इंडेन (Indane) गैस के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है. इंडेन गैस के ग्राहक अब एलपीजी सिलेंडर रिफिल करने के लिए मिस्ड कॉल देकर बुकिंग करा सकते हैं. इंडियन आयल ने एक बयान में कहा कि अब एलपीजी ग्राहक अपना सिलेंडर भरवाने के लिए 8454955555 पर मिस्ड कॉल करके सिलेंडर बुक करा सकते हैं. कंपनी ने कहा कि यह सुविधा लगभग हर जगह उपलब्ध है.

कंपनी ने कहा कि इस सुविधा से ग्राहकों को बुकिंग के लिए कॉल करने में जो समय लगता था, अब उसकी बचत होगी. ग्राहकों को कॉल के लिए कोई शुल्क भी नहीं देना पड़ेगा. गैस बुक करने के लिए आपको अपने रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मिस कॉल करना होगा और आपका सिलेंडर बुक हो जायेगा. इंडियन ऑयल का कहना है कि यह सुविधा उन लोगों और बुजुर्गों को राहत देगी, जो IVRS प्रणाली में खुद को सहज नहीं पाते थे. पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने भुवनेश्वर में आयोजित एक कार्यक्रम में मिस्ड कॉल सुविधा की शुरूआत की.



इस मौके पर पेट्रोलियम मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने दूसरे चरण के वैश्विक स्तर के प्रीमियम ग्रेड के पेट्रोल (ऑक्टेन 100) को भी पेश किया. इंडियन ऑयल का कहना है कि वह इसकी बिक्री XP100 ब्रांड के तहत करेगी. इस मौके पर मंत्री ने कहा कि गैस एजेंसियां और वितरकों को यह सुनिश्चित करना होगा कि LPG की डिलिवरी कम से ककम समय में हो जाये. पेट्रोलियम मिनिस्टर ने कहा कि LPG के मामले मे देश ने लंबी यात्रा तय की है. उन्होंने कहा 2014 से पहले एलपीजी कनेक्शन लगभग 13 करोड़ लोगों के पास उपलब्ध थे लेकिन 6 साल में यह 30 करोड़ लोगों तक पहुंच गए हैं.

दिसंबर 2020 में GST रेवेन्यू कलेक्शन ने तोड़े सारे रिकॉर्ड, 1,15,000 करोड़ के पार पहुंचा

First published: 2 January 2021, 11:58 IST
 
अगली कहानी