Home » बिज़नेस » Now doing Cashless transactions by mobile wallet app and avoid to cash crunch, BHIM Paytm and google tez
 

कैश की किल्लत से ऐसे पाएं छुटकारा, ये तरीका अपनाकर मिलेगा शानदार कैशबेक

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 April 2018, 14:33 IST

देशभर में कैश की क‍िल्लत ने नोटबंदी के दिनों को याद दिला दिया है. इस समय आम आदमी एक बार फिर से लाइन में खड़ा हो गया है, वहीं कैश की कमी की वजह से हर आदमी परेशान है. लेकिन वर्तमान समय में आप कैश किल्लत से परेशानी पा सकते हैं, ये तरीका कोई अलग तरीका नहीं है.

अब आप कैशलेस लेनदेन करके इस किल्लत से छुटकारा पा सकते है, आप इस समय मोबाइल वॉलेट्स से लेनदेन करें और इस किल्लत से छुटकारा पाएं. कैशलेस लेनदेन करने से आप को कुछ पैसै भी मिल सकते हैं जिसे कैशबेक कहते हैं.

बता दें कि कैशलेस लेनदेन करने के लिए मोबाइल वॉलेट्स में गूगल का तेज ऐप व सरकार का भीम ऐप और पेटीएम, फोन पे समेत अन्य कई मोबाइल वॉलेट हैं. अगर आप इन ऐपों के जरिए कैशलेस लेनदेन करते हैं तो आप को यह ऐप कई मौकों पर कैशबेक भी देते हैं.

ये भी पढ़ें: 'कैश सारा कर्नाटक चला गया'

दरअसल, तेज ऐप एक्स्ट्रा इनकम कमाने के लिए आपको सिर्फ अपने दोस्तों को इस ऐप को इस्तेमाल करने के लिए कहना है. अगर एक महीने में आप अपने 20 दोस्तों को भी इससे जोड़ने में कामयाब होते हैं, तो आप 1000 रुपये तक कमा सकते हैं. वहीं सरकार के भीम से अगर आप रेलवे टिकट के लिए भुगतान करते हैं, तो आापको फ्री में सफर करने का मौका भी मिल सकता है. इन ऐपों द्वारा मिले कैशबैक से आप अन्य लेनदेन भी कर सकते हैं.

First published: 18 April 2018, 14:34 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी