Home » बिज़नेस » Now Swiggy, Zomato start home delivery of alcohol in non-metros
 

अब Swiggy और Zomato से होगी शराब की होम डिलीवरी, जानिए कैसे आप भी कर सकते हैं आर्डर

कैच ब्यूरो | Updated on: 21 May 2020, 16:20 IST

Swiggy, Zomato home delivery of alcohol: फ़ूड डिलीवरी यूनिट स्विगी और ज़ोमैटो ने गैर-महानगरों में शराब की ऑनलाइन होम डिलीवरी करेंगे. कोरोना वायरस लॉकडाउन के कारण कारोबार के बुरी तरह प्रभावित होने के कारण यह कदम उठाया जा रहा है. हालांकि इस सेवा को बड़े महानगरों तक पहुंचाने में कुछ समय लग सकता है. झारखंड सरकार से अप्रूवल प्राप्त करने के बाद गुरुवार को स्विगी की शराब वितरण सर्विस रांची में शुरू हुई. इस सर्विस का लाभ Swiggy ऐप पर 'वाइन शॉप्स ’श्रेणी के तहत लोगों द्वारा लिया जा सकता है.

एक रिपोर्ट के अनुसार जोमैटो ने इस बात की पुष्टि की कि वह इस सेवा को शुक्रवार तक झारखंड के प्रमुख शहरों में तक पहुंचाना चाहता है. गुरुग्राम स्थित फ़ूड डिलीवरी फर्म ने कहा कि उसे आवश्यक मंजूरी मिल गई है. रिपोर्ट के अनुसार Zomato और स्विगी के कर्मचारियों ने पुष्टि की कि दोनों कंपनियों ने महानगरों के लिए शराब की होम डिलीवरी शुरू करने की मांग करते हुए अधिकारियों को भी प्रस्ताव भेजे हैं. उन्हें इसकी अनुमति मिलने में कुछ सप्ताह से लेकर एक महीने तक का समय लग सकता है.


रिपोर्ट के अनुसार एक कर्मचारी ने कहा कि स्विगी ओडिशा के कुछ शहरों में इस सेवा का विस्तार करना चाहता था, लेकिन राज्य में चक्रवात 'अम्फान' के कहर के कारण विस्तार रोकना पड़ा. इसके लिए ग्राहक को एक वैध सरकारी आईडी की तस्वीर अपलोड करके अपनी उम्र की पुष्टि करनी होगी. सभी ऑर्डर एक यूनिक ओटीपी के जरिये होंगे, जिसे ग्राहक को डिलीवरी के समय देना होगा.

लॉकडाउन के बाद सरकार ने शराब की दुकानों को खोलने की अनुमति दी थी. दुकानें खुलते ही बड़ी संख्या में लोगों की भीड़ दुकानों के बाहर जमा हो गई. इस दौरान लोगों को सोशल डिस्टेंसिंग का उल्लंघन करते हुए देखा गया. सरकारों ने यह कदम लॉकडाउन के दौरान राजस्व में आयी  कमी के कारण उठाया. यूपी सरकार ने शराब की दुकानें खोलने के पहले ही दिन 1000 करोड़ की शराब बेचीं.

Indian Railways: 1 जून से चलने वाली 200 ट्रेनों की पूरी लिस्ट देखिये, आज से बुकिंग हो गई शुरू

अब हवाई यात्रा करने से पहले फॉलो करने होंगे ये नियम, 25 मई से घरेलू उड़ानें शुरू

First published: 21 May 2020, 15:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी