Home » बिज़नेस » Now track your train running status and location from whatsapp number
 

WhatsApp से जान सकेंगे ट्रेन की लाइव लोकेशन, रेलवे ने जारी किया ये नंबर

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 August 2018, 13:46 IST

भारतीय रेलवे ने यात्रियों को अब एक और सुविधा दे दी है, अब यात्रियों को घर बैठे ही अपनी ट्रेन की लोकेशन का पता चल जाएगा. अब अाप अपनी ट्रेन की लोकेशन की जानकारी घर बैठे अपने WhatsApp पर ले सकते हैं. अब आपको ट्रेन की लाइव लोकेशन की जानकारी के लिए कोई वेबसाइट देखने की जरुरत नहीं है. अब आपको WhatsApp पर ट्रेनों के रनिंग स्टेटस के बारे में जानकारी मिलेगी.

ये है ट्रेनों के रनिंग स्टेटस जानने के लिए WhatsApp नंबर

रेलवे ने ऑनलाइन ट्रेवल कंपनी MakeMyTrip (मेकमाय ट्रिप) के साथ साझेदारी की है और अब आप WhatsApp पर किसी भी ट्रेन की मौजूदा स्थिति 7349389104 नंबर से जान सकते हैं. इस नंबर को आप अने फोन में सेव करके और WhatsApp में इस नंबर पर आपको अपनी ट्रेन का नंबर मैसेज करना होगा.

इसके बाद जैसे ही आपका मैसेज डिलीवर होगा आपको 10 सेकेंड के भीतर अपनी ट्रेन की पोजिशन के बारे में मालूम चल जाएगा. इसके लिए आपका मैसेज तभी कंपलीट होगा जब आपके द्वारा भेजे गए मैसेजमें दो ब्लू टिक आ जाएं. रेलवे की तरफ से आए हुए इस मैसेज में आपको इस बात की जानकारी मिलेगी कि अभी ट्रेन कहां है और यह कितने बजे तक आपके स्टेशन पर पहुंचेगी. इसके साथ ही आप इस नंबर पर आप अपना PNR नंबर मैसेज करके अपनी सीट की कंफर्म होने की जानकारी ले सकते हैं.

ये भी पढ़ें: सरकार के निशाने पर आपके सोशल मीडिया अकाउंट, इन ऐप्स को ब्लॉक करने की तैयारी

First published: 7 August 2018, 13:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी