Home » बिज़नेस » Now you can buy LPG Cylinder in Just 100 Rupees Know How
 

अब 100 रुपये में भी खरीद सकेंगे रसोई गैस, जानिए कैसे मिलेगा लाभ

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 February 2019, 14:12 IST

रसोई गैस की आए दिन बढ़ने वाली कीमतों के बीच इससे संबंधित एक अच्छी खबर आई है. दरअसल, अब वो दिन ज्यादा दूर नहीं हैजब गरीब लोग रसोई गैस का पूरा सिलेंडर खरीदने के बजाय गैस एजेंसी से 100 या दो सौ रुपये की रसोई गैस खरीद पाएंगे.

बता दें कि केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने सोमवार को कहा कि जब रसोई गैस सिलेंडर की कीमत ज्यादा रहती हैतब गरीब परिवारों के लिए एक बार में उसकी कीमत चुकाना कठिन हो जाता है. इसलिए सरकार इस मुश्किल को आसान बनाने पर विचार कर रही हैइस सिलसिले में उन्होंने आईआईटी भुवनेश्वर द्वारा विकसित किए गए ‘एलपीजी डिलीवरी सिस्टमका भी जिक्र किया.

पेट्रोलियम मिनिस्टर प्रधान ने कहा कि, उज्ज्वला गैस कनेक्शन से महिलाओं के समय की बचत हुई है. सार्वजनिक क्षेत्र की तेल कंपनियों को इन महिलाओं को किसी रोजगार के जरिये जोड़ना चाहिए, ताकि उनके समय का उपयोग हो सके. प्रधान ने कहा कि आने वाले वक्त में LPG गैस सिलेंडर को सौर ऊर्जा से चलने वाले स्टोव में बदलना होगा, क्योंकि सौर ऊर्जा ही भविष्य की ऊर्जा है. प्रधान ने कंप्रेस्ड बायोगैस को एलपीजी की तरह इस्तेमाल करने का रास्ता निकालने के बारे में भी बात कही.

ये भी पढ़ें- किसानों को मोदी सरकार का तोहफा, 3,00000 तक कर्ज लेने पर नहीं लगेगा कोई शुल्क

First published: 5 February 2019, 14:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी