Home » बिज़नेस » Now You can get Whiskey at your Home by giving Rs 10 Charge of home delivery
 

10 रूपये में आपके घर में पहुंचेगा शराब का पसंदीदा ब्रांड, बस करना होगा ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2018, 17:59 IST

शराब पीने के शौकीन लोगों के लिए खुशखबरी है. क्योंकि अब शराब लेने के लिए उन्हें ठेका या शराब की दुकान पर जाने की जरूरत नहीं पड़ेगी. आपकी पसंद की शराब खुब ही आपके घर तक पहुंचेगी. बस इस के लिए आपको अपनी पॉकिट थोड़ी सी ढीली करने पड़ेगी. अब आप सोच रहे होंगे भला ये कैसा मजाक है, नहीं ये मजाक नहीं है बल्कि सच्चाई है. क्योंकि कुछ ई-कॉमर्स साइट्स ने शराब कंपनियों के साथ मिलकर शराब को घर तक पहुंचाने की कवायद शुरु की है. वहीं यूपी के कुछ शहरों में रिटेल स्टोर्स ने इस पर काम शुरु कर दिया है.

दरअसल कुछ समय पहले ऐसी खबर आई थी कि कुछ शराब कंपनियां ई-कॉमर्स सेक्‍टर से जुड़े लोगों के साथ मिलकर शराब को ऑनलाइन उपलब्ध कराने पर विचार कही हैं. इस बारे में राज्य और केंद्र सरकार के बीच बातचीत चलने की बात भी सामने आई थी. लेकिन शराब कंपनियों और ई-कॉमर्स सेक्‍टर से पहले रिटेल सेक्टर ने इस काम को शुरु कर दिया. इस तरह उत्तर प्रदेश के कुछ शहरों में शराब को घर तक पहुंचाने का काम शुरु हो गया है.

पत्रिका.कॉम की खबर के मुताबिक रिटेल दुकानदारों ने होम डिलिवरी के माध्‍यम से पसंद की व्‍हिस्‍की भेजने का काम शुरू किया है. वहीं रिटेल स्टोर्स के सेल्समैन शहरी क्षेत्र के मार्केट में इसका प्रचार तक कर रहे हैं. जिससे शराब पीने वालों को इस बारे में जानकारी हासिल हो सके. साथ ही ये सेल्समैन लोगों को घर तक शराब पहुंचाने का ऑफर दे रहे रहे हैं.

10 रुपये लगेगा घर तक शराब पहुंचाने का खर्च

एक रिटेल स्टोर्स के मैनेजर के मुताबिक अगर कोई व्‍हिस्‍की की बोटल की डिमांड करता है तो बोतल की एमआरपी के अलावा खरीदने वाले को 10 रुपए अलग से देने होंगे. स्टोर मैनेजर के मुताबिक दस रुपये का शुल्क होम डिलीवरी के रूप में लिया जाएगा. लेकिन हाफ बोतल की डिमांड करने वालों को 20 रुपए चुकाने होंगे और क्‍वाटर का ऑर्डर करने वाले को 30 रुपए होम डिलीवरी चार्ज देना होगा. हालांकि स्टोर मैनेजर इससे ज्‍यादा कोई जानकारी देने से इंकार कर दिया.

 

बता दें कि आज भी बहुत से ऐसे लोग हैं जो शराब तो पीते हैं लेकिन खरीदने से घबराते हैं. इसमें महिला और पुरुष दोनों शामिल है. ऐसे में रिटेल शॉप्‍स की ये योजना आपको बड़े काम आएगी. यही नहीं रिटेल स्टोर आपको शराब के साथ नमकीन जैसी चीजें भी उपलब्ध कराएंगे. जिसके लिए आप से अलग चार्ज लिया जाएगा. तो शराब खरीदने के लिए आपको दुकान पर जाने की परेशानी से निजात मिल गई है. अब आप बेफिक्र होकर बिना शराब की दुकान पर जाए घर बैठे शराब खरीद सकते हैं.

ये भी पढ़ें- राज्यपाल संविधान से खिलाफ नहीं जा सकते, न्यौते का है इंतज़ार : कांग्रेस

First published: 16 May 2018, 17:54 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी