Home » बिज़नेस » One Year of GST: Modi goverment hints at GST cut
 

GST एक साल: मोदी सरकार का तोहफा, इन सामानों पर जीएसटी कम करने के दिए संकेत

कैच ब्यूरो | Updated on: 1 July 2018, 12:53 IST

मोदी सरकार ने शनिवार को संकेत देते हुए कहा कि वह आने वाले महीनों में सरकार जीएसटी दरों को कम कर सकती है. रविवार 1जुलाई को जीएसटी लागू हुए एक साल पूरा होने वाला है. इससे एक दिन पूर्व शनिवार को सरकार ने आंकड़े जारी करते हुए कहा कि अप्रैल में कुल 1,03,458 करोड़ रुपये जीएसटी कलेक्शन हुआ है.

इसके अलावा वित्त मंत्री पीयूष गोयल ने कहा कि अगर रेवेन्यू बढ़ता है तो सरकार इसका लाभ उपभोक्ताओं को भी देना चाहेगी. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि रेवेन्यू के बढ़ने से फिस्कल डेफिसिट घटेगा और इन्फ्रास्ट्रकचर में अधिक से अधिक निवेश हो पाएगा.

बता दें कि शनिवार को जीएसटी लागू हुए एक साल हो गया. इस मौके पर सरकार ने आंकड़े जारी करते हुए कहा कि अप्रैल में कुल 1,03,458 करोड़ रुपये जीएसटी कलेक्शन हुआ है. इस बार का जीएसटी कलेक्शन 1 लाख करोड़ रुपये के स्तर को पार कर गया है.

ये भी पढ़ें-आम आदमी को बड़ा झटका, 55 रुपये महंगा हुआ LPG सिलेंडर

इसके अलावा सरकार ने कहा कि 1 जुलाई को यानि आज सरकार जीएसटी दिवस मनायेगी. वहीं वित्त मंत्रालय ने कहा, 'गौर करने की बात यह है कि भारतीय कर प्रणाली में इस अभूतपूर्व सुधार में भारतीय करदाताओं के भागीदार बनने की तत्परता से दुनिया के लिए जीएसटी एक मिसाल बन गई है."

First published: 1 July 2018, 12:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी