Home » बिज़नेस » Onion price in only 22 rupees in Delhi
 

खुशखबरी: यहां मात्र 22 रुपये किलो मिल रही प्याज, खरीदने के लिए लोगों की लगी लंबी लाइन

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 September 2019, 17:10 IST

भारत में प्याज की कीमतें आसमान छू रही हैं. देश के कई इलाकों में प्याज की कीमतें 80 रुपये से ज्यादा हो गई हैं. वहीं इस जगह प्याज मात्र 22 रुपये किलो मिल रही है. सस्ते प्याज की खबर इलाके में आग की तरह फैल गई. इसके बाद लोग प्याज खरीदने के लिए लाइन लगाकर खड़े हो गए. सैकड़ों की संख्या में लोग लाइन में खड़े होकर अपनी बारी का इंतजार करते दिखाई दिए.

न्यूज एजेंसी एएनआई की खबर के अनुसार, दिल्ली में केजरीवाल सरकार ने सस्ते दाम पर प्याज उपलब्ध कराए हैं. मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने इस बाबत कहा कि हमारी टीमें प्याज की जमाखोरी से निपटने के लिए लगी हुई हैं. उन्होंने बताया कि दिल्ली में सस्ती कीमत पर प्याज का इंतजाम किया गया है.

केजरीवाल ने कहा, "हमारी टीमें प्याज की होर्डिंग से निपटने में लगी हुई हैं. होर्डिंग नहीं होने दी जा रही है हालांकि पूरे देश मे प्याज के दाम बढ़ गए हैं. इसलिए हम दिल्ली में सस्ते प्याज देने का इंतजाम कर रहे हैं."

सचिवालय में खाद्य एवं आपूर्ति विभाग की तमाम स्टेकहोल्डर्स के साथ सरकार की बैठक हुई थी. इस दौरान मुख्यमंत्री ने कहा था कि दो-तीन साल पहले हमने जैसा किया था, वैसा ही फिर से प्याज इकट्ठा कर रहे हैं. हमारी कोशिश रहेगी आगामी दिनों में 24 रुपये प्रति किलो प्याज अपने एफपीएस और मोबाइल वैन्स के जरिए जनता तक सप्लाई करें.

बता दें कि प्याज की कीमतें अंतिम बार साल 2015 में इतनी ज्यादा थीं. बाढ़ से फसल बर्बाद होने के कारण तब प्याज की कीमतें 100 रुपये प्रति किलो तक पहुंच गई थीं. इस बार भी प्याज उत्पादन करने वाले राज्य भारी बारिश और बाढ़ झेल रहे हैं. इस वजह से कीमतों में इतनी तेजी आई है. 

जिस बालाकोट पर एयर स्ट्राइक कर IAF ने कर दिया था तहस-नहस, वहां फिर से एक्टिव हो गए 500 आतंकी

बेवकूफ पाकिस्तान ने बिना यात्रियों के उड़ा दिए 82 प्लेन, कंगाली में लगा 180,000,000 रुपये का चूना

First published: 24 September 2019, 17:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी