Home » बिज़नेस » onion rates too jump after tomato prices rise up.
 

'लाल' टमाटर के बाद 'रुलाएगा' प्याज़

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 July 2017, 11:53 IST

सप्लाई में कमी की वजह से टमाटर के दाम देश में कई जगहों पर 90 रुपये किलो तक बिक रहा है. देश के कई इलाकों में बारिश और बाढ़ की वजह से टमाटर के दामों में कोई राहत के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. जानकारों के मुताबिक लोगों को अगस्त में भी महंगे दामों पर टमाटर खरीदने होंगे.

मीडिया में आई आ रही रिपोर्ट्स के मुताबिक , प्याज की देश की सबसे बड़ी थोक मार्केट लसलगांव में भी प्याज के दाम तेजी से बढ़ रहे हैं.  बताया जा रहा है कि लसलगांव मार्केट में सिर्फ दो हफ्तों में प्याज के दाम दोगुने से ज्यादा हो चुके हैं. शुक्रवार को प्याज के दाम पिछले 19 महीने के सबसे ऊंचे स्तर पर थे.

स्थानीय मार्केट की कमिटी के एक मेंबर ने बताया कि फिलहाल प्याज का ताजा स्टॉक मौजूद नहीं है. मंडी में जो प्याज आ रहा है, वह स्टोरेज से आ रहा है. किसान भी अपना ज्यादातर स्टॉक बेच चुके हैं. 

दिल्ली में इन दिनों कई जगह टमाटर 92 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. तीन महीने पहले यह दाम 26 रुपये प्रति किलो थे, जबकि एक साल पहले इन्हीं दिनों में 48 रुपये प्रति किलो थे. वहीं प्याज को लेकर सूत्रों ने बताया कि लसलगांव में प्याज 25,000 क्विंटल प्रतिदिन आता था, जबकि अब सिर्फ 12,000 क्विंटल ही आ रहा है. इस वजह से प्याज के दाम में बढ़ोतरी हुई है.

First published: 29 July 2017, 11:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी