Home » बिज़नेस » P Chidambaram asked PM Modi, are Arvind Subramanian & other economists stupid? on GST
 

मोदी पर निशाना साधते हुए चिदंबरम ने पूछा, "क्या अरविंद सुब्रह्मण्यम बेवकूफ हैं?"

कैच ब्यूरो | Updated on: 30 November 2017, 18:53 IST

जीएसटी (वस्तु एवं सेवा कर) के तहत अधिकतम 18 फीसदी कर रखने की पार्टी की मांग का समर्थन करते हुए वरिष्ठ कांग्रेसी नेता और पूर्व वित्तमंत्री पी चिदंबरम ने गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर जवाबी हमला बोला.

चिदंबरम ने कहा कि जिसे वे 'सबसे बेवकूफी भरा विचार' कहते हैं, तो क्या वह मुख्य आर्थिक सलाहकार को भी यही तर्क देने के कारण बेवकूफ समझते हैं.

चिदंबरम ने ट्वीट किया, "अगर कर की दर को 18 फीसदी तक स्थिर करने की बात की जाए तो क्या यह बेवकूफी भरा विचार है. अगर ऐसा है तो अरविंद सुब्रह्मण्यम समेत बहुत सारे अर्थशास्त्री बेवकूफ हैं. क्या प्रधानमंत्री के कहने का यही मतलब है?"

 

कांग्रेस नेता ने कहा कि अगर प्रधानमंत्री ने आर्थिक सलाहकार की राजस्व तटस्थ दर (आरएनआर) पर रिपोर्ट पढ़ी होती, जिसमें उन्होंने आरएनआर को 15-15.5 फीसदी रखने की सिफारिश की है, तो वह ऐसी बात नहीं कहते.

मोदी ने गुजरात के मोरबी में एक रैली में कुछ बुद्धिजीवियों और अर्थशास्त्रियों का मजाक उड़ाते हुए कहा था कि वे देश को गुमराह कर रहे हैं.

मोदी ने कहा था, "कांग्रेस चाहती है कि जरूरी चीजों जैसे नमक पर भी 18 फीसदी कर लगे और पांच करोड़ की गाड़ी पर भी 18 फीसदी कर लगे. वे चाहते हैं कि शराब और महंगी सिगरेट पर 28 फीसदी कर को घटाकर 18 फीसदी कर दिया जाए."

First published: 30 November 2017, 18:53 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी