Home » बिज़नेस » Patanjali steamed entry in the online market, Amazon, Flipkart will meet products, baba ramdev
 

ऑनलाइन बाजार में पतंजलि की धमाकेदार एंट्री, अमेज़न, फ्लिपकार्ट में मिलेंगे प्रोडेक्ट

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 January 2018, 13:40 IST

बाबा रामदेव कि पतंजलि आयुर्वेद अब ऑनलाइन मार्केट में एंट्री करने जा रही है. पतंजलि ने इसको लेकर अमेजन और फ्लिपकार्ट जैसी बड़ी ऑनलाइन कंपनियों के साथ करार किया है. मंगलवार को बाबा रामदेव ने मीडिया से कहा कि पतंजलि के उत्पाद अमेजन, फ्लिपकार्ट, पेटीएम मॉल, ग्रोफर्स और बिगबास्केट समेत अन्य बड़े ऑनलाइन पोर्टल खरीद पाएंगे. जबकि शॉपक्लूज व नेटमेड्स पर भी ये उत्पाद उपलब्ध रहेंगे. बाबा ने इस अभियान को ‘हरिद्वार से हर द्वार तक’बताया है.

इस दौरान बाबा रामदेव ने रिटेल में एफडीआई का भी विरोध किया. रामदेव ने कहा सेक्टर में एफडीआई नहीं आना चाहिए. बाबा ने दावा किया कि कंपनी आने वाले समय में 1 लाख करोड़ रुपये की चैरिटी करेगी और लोगों से दान भी लिया जायेगा. आने वाले दो सालों के भीतर एक लाख करोड़ रुपये की प्रति सालाना कैपिसिटी तैयार कर रहे हैं.

बाबा रामदेव ने कहा कि आने वाले 50 साल में पूरी दुनिया जीत सकें, इस सपने को लेकर हम आगे बढ़ रहे हैं। आने वाले समय में पतंजलि 10 से 12 देशों में नंबर वन होगी.

मीडिया से बात करते वक़्त बाबा रामदेव के साथ कार्यक्रम में पेटीएम से संस्थापक विजय शेखर शर्मा, पेटीएम के सीईओ अमित सिन्हा, बिग बास्केट के संस्थापक हरि मेनन, फ्लिपकार्ट के सीईओ कल्याणजी कृष्णमूर्ति, ग्रोफर्स के संस्थापक सौरभ कुमार, ऐमजॉन इंडिया के वाइस प्रेजिडेंट मनीष तिवारी, नेटमेड्स के फाउंडर प्रदीप डाढ़ा, शॉपक्लूज के सीनियर वाइस प्रेजिडेंट विशाल शर्मा मौजूद थे.

First published: 16 January 2018, 13:40 IST
 
अगली कहानी