Home » बिज़नेस » Paytm introduced Paytm First Credit Card partnership with citi bank, get cashback on each transaction
 

Paytm ने किया धमाकेदार ऑफर लांच, यूजर्स को मिलेगा 5000 रूपये का लाभ, करना होगा ये काम

कैच ब्यूरो | Updated on: 16 May 2019, 19:27 IST

नोटबंदी के बाद भारत में डिजिटल पेमेंट का चलन बढ़ा है जिससे हमारा देश डिजिटल इंडिया की ओर मजबूती से अपने कदम बढ़ा रहा है. अब आम लोग भी अपने रोजमर्रा के सामान खरीदने के लिए पेटीएम (Paytm), google pay, मोबाइल-पे या अन्य प्लेटफार्म का धड़ल्ले से इस्तेमल कर रहे हैं. इसमें हम ऑनलाइन पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं, जिससे न बैंक जाने की जरूरत न ATM में अपनी बारी के लिए इंतजार करने की मशक्कत करनी होती है. अब Paytm ने सिटी बैंक के साथ मिलकर एक ऐसा क्रेडिट कार्ड पेश किया है जिसमें हरेक ट्रांजैक्शन पर निश्चित कैश बैक मिलता है. इसे पेटीएम फर्स्ट कार्ड कहते हैं.

बढ़ती गर्मी से टूट रहे हैं 500 रूपये के नए नोट, RBI के पास पहुंचा मामला, अपने पैसे की करें हिफाज़त

 

सरकार की जबरदस्त NPS स्कीम, 135 रुपये निवेश करें रोजाना, मिलेंगे ₹ 06 लाख सालाना

पूरे 5000 रूपये का कैश बैक

Paytm फर्स्ट कार्ड से अगर आप खरीदारी करते हैं तो आपको हर ट्रांजैक्शन पर 1 प्रतिशत का कैशबैक मिलेगा. Paytm फर्स्ट कार्ड का सालाना मेंटनेंस चार्ज 500 रुपये लगेगा. हालांकि अगर सालाना आप 50 हजार रूपये की शॉपिंग करते हैं तो यह शुल्क नहीं लिया जाएगा. अगर आप एक साल में 50 हजार से ज्यादा खरीदारी करते हैं तो यह शुल्क भी माफ हो जाएगा. देश भर में Paytm के करीब 15 करोड़ से ज्यादा एक्टिव यूजर्स हैं. उदाहरण के तौर पर अगर आप साल में 5 लाख तक की खरीदारी करते हैं तो पूरे 5000 रूपये का लाभ यानि कैश बैक मिलेगा.

ऐसे मिलेगा Paytm फर्स्ट कार्ड

अगर आप भी इस कार्ड को लेने केइच्छुक हैं तो पेटीएम एप पर ही आवेदन का विकल्प मौजूद है. कार्ड के फीचर्स के बारे में भी पूरी जानकारी एप पर ही उपलब्ध है. इस कार्ड का इस्तेमाल विदेशों में भी किया जा सकता है. हालांकि, पेटीएम डेबिट कार्ड का इस्तेमाल अपने देश में ही कर सकते हैं. इसके अलावा Paytm First Card के कस्टमर्स को 10,000 रुपये का प्रोमो कोड मिलेगा जिसे कार्ड मिलने के पहले चार महीने में खर्च करने होंगे.

First published: 16 May 2019, 18:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी