Home » बिज़नेस » Paytm Mall on hiring spree, eyes Rs 10,000-crore business in a year
 

Paytm Mall कर रहा है बड़ी संख्या में हायरिंग, 10,000 करोड़ के कारोबार का रखा लक्ष्य

कैच ब्यूरो | Updated on: 8 April 2019, 11:12 IST

 

विजय शेखर शर्मा की अगुवाई वाली वन 97 कम्युनिकेशंस की ऑनलाइन मार्केटप्लेस फर्म पेटीएम मॉल ने 500 बैक-एंड टेक टीम के सदस्यों को नियुक्त करने की योजना बनाई है. कंपनी ने अगले 12 महीनों में 10,000 करोड़ रुपये के कारोबार का लक्ष्य रखा है. इससे पहले खबर आ रही थी कि कंपनी अपने ऑनलाइन मार्केटप्लेस बिजनेस को खत्म करने की योजना बना रही है. बिजनेस स्टैंडर्ड के अनुसार पेटीएम मॉल के मुख्य परिचालन अधिकारी (सीओओ) अमित सिन्हा अभी भी कारोबार की देखरेख कर रहे हैं, उन्हें कंपनी में दूसरी भूमिका दी जा सकती है.

कंपनी ने रविवार को कहा कि वह देश भर में अपने ऑनलाइन (ऑफलाइन) प्लेटफॉर्म का विस्तार करने के लिए फास्ट ट्रैक पर थी और पिछले छह महीनों में 200 फीसदी से अधिक की वृद्धि देखी गई है. कंपनी का कहना है कि “हम पिछले छह महीनों में 200 प्रतिशत से अधिक व्यापार के साथ O2O के लिए मजबूत आकर्षण देख रहे हैं और इसलिए इस व्यवसाय मॉडल पर दोगुना हो गया है. इस वृद्धि का समर्थन करने के लिए हमने अपनी कुछ टीमों को पुनः संरेखित किया है और व्यवसाय के लिए 200 और लोगों को जोड़ा है.

 

बयान के अनुसार कंपनी ने अगले कुछ महीनों में व्यापार, प्रौद्योगिकी और उत्पाद में 300 लोगों के अतिरिक्त कार्यबल को जोड़ने की योजना बनाई है. कंपनी अगले कुछ महीनों में किराने में जगह बनाने की योजना बना रही है.

कंपनी ने बड़े प्रारूप के रिटेल स्टोर के साथ साझेदारी की है, जिसमें क्रोमा, रिलायंस डिजिटल और बिग बाज़ार शामिल हैं. अलीबाबा समर्थित ऑनलाइन मार्केटप्लेस के लिए यह कठिन रहा है. कंपनी ने वित्त वर्ष 18 में 774.8 करोड़ रुपये की बिक्री पर 1,787 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया था.

First published: 8 April 2019, 11:12 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी