Home » बिज़नेस » Paytm rolls back it's decision of levying 2% deposite charge by adding money from credit card to wallet
 

एक दिन में ही Paytm ने वापस लिया 2 फीसदी क्रेडिट कार्ड जमा शुल्क

कैच ब्यूरो | Updated on: 10 March 2017, 16:04 IST

ई-कॉमर्स कंपनी Paytm ने अपने वॉलेट में क्रेडिट कार्ड के जरिये रकम डालने पर लगाए गए 2 फीसदी जमा शुल्क को एक दिन में ही वापस ले लिया है.

चीन की दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अलीबाबा द्वारा निवेश पाने वाली Paytm ने 8 मार्च को घोषणा की थी कि वो अब मोबाइल वॉलेट में क्रेडिट कार्ड के जरिये रकम जमा करने पर 2 फीसदी का शुल्क वसूलेगी.

लेकिन इसके बाद Paytm ने अब इस फैसले को वापस ले लिया है. Paytm द्वारा जारी बयान के मुताबिक, "लाखों ग्राहकों और व्यापारियों के हितों को ध्यान में रखते हुए कंपनी ने 2 फीसदी शुल्क हटा देने का फैसला किया है. कंपनी कई नई चीजें लाकर दुरुपयोग रोकने के लिए लगातार कदम उठाएगी."

इतना ही नहीं Paytm अब अपनी टीम को भी मजबूत कर रही है जिससे दुरुपयोग की पहचान करके उसे बंद करने पर ध्यान दिया जा सके.

बता दें कि Paytm द्वारा 2 फीसदी जमा शुल्क लगाने की घोषणा के बाद प्रतिद्वंदी कंपनी Mobikwik ने बयान जारी कर कहा था कि वह ऐसा कोई भी लेनदेन शुल्क नहीं वसूलेगी.

Paytm के 2 फीसदी शुल्क वसूलने के पीछे की वजह यह थी कई लोग अपने क्रेडिट कार्ड से वॉलेट में रकम डालकर उसे मुफ्त में बैंक में ट्रांसफर कर लेते थे और क्रेडिट कार्ड से रिवॉर्ड प्वाइंट बना लेते थे. इसके बाद बैंक में जमा रकम से वापस क्रेडिट कार्ड का भुगतान कर इन रिवार्ड प्वाइंट्स को कैश कूपंस में बदलवा लेते थे.

इस प्रक्रिया के दौरान Paytm को क्रेडिट कार्ड कंपनियों को शुल्क का भुगतान करना पड़ता था.

First published: 10 March 2017, 16:04 IST
 
अगली कहानी