Home » बिज़नेस » People asking Google how to convert black money into white, became most popular in Google India search
 

मोदी की गुगली से बोल्ड लोग ले रहे गूगल गुरु की मदद

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 February 2017, 8:23 IST

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा 1000-500 रुपये के पुराने करेंसी नोटों को बंद करने की गुगली बॉल ने देश के न जाने कितने कालाधन रखने वालों को क्लीन बोल्ड कर दिया है. लेकिन इसके बाद भी कालाधन रखने वाले इसे सफेद में बदलने के लिए जुगत भिड़ा रहे हैं और गूगल गुरु की मदद ले रहे हैं. आलम यह है कि गूगल इंडिया की सर्च लिस्ट में सबसे टॉप सर्च में 'काले धन को सफेद में कैसे बदलें' (हाऊ टू कनवर्ट ब्लैकमनी इनटू व्हाइट) शामिल है.

हालांकि गूगल की शरण में जाकर सर्च के यह कीवर्ड उतने ज्यादा चौंकाने वाले नहीं हैं जितने यह कि सबसे ज्यादा लोग जो कालेधन को सफेद करने की फिराक में हैं वे प्रधानमंत्री मोदी के राज्य यानी गुजरात के हैं. 

नोट के बदले चोट? मोदी के ट्विटर समर्थकों में गिरावट, 3 लाख ने अनफॉलो किया

गुजरात के बाद महाराष्ट्र और हरियाणा के लोग गूगल पर काले को सफेद बदलने के तरीकों की खोज में जुट हैं. बता दें कि महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई को देश की वित्तीय राजधानी बताया जाता है जबकि हरियाणा बीते कई वर्षों से रीयल स्टेट में उछाल के कारण काफी सुर्खियों में छाया रहा.

गूगल पर इस कीवर्ड के बाद 'काले धन को कैसे बदलें' (हाऊ टू कनवर्ट ब्लैकमनी) को जमकर सर्च किया गया. इस कीवर्ड की सर्चिंग करने वालों में सबसे ज्यादा तादाद हरियाणा के लोगों की और इसके बाद गुजरात की रही. तीसरे नंबर पर पंजाब के लोगों ने यह जानकारी खोजी. वहीं चौथे नंबर पर दिल्ली के लोगों ने काले को सफेद बदलने के तरीके की खोजबीन की.

जानिए क्यों फेसबुक ब्लैकमार्केट से खरीद रहा यूजर्स के पासवर्ड

मंगलवार को भी गूगल पर सर्वाधिक खोजे जाने वाले टॉपिक्स में टॉप 5 इसी से जुड़े सवाल शामिल रहे. 

First published: 11 November 2016, 1:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी