Home » बिज़नेस » People demand on Twitter, Parle is bringing back Rol.a.Cola candy
 

twitter पर लोगों ने की डिमांड, PARLE वापस ला रहा है ये धमाकेदार कैंडी

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 October 2019, 13:15 IST

बिस्कुट और कन्फेक्शनरी प्रमुख पार्ले प्रोडक्ट्स ने अपने Rol.a.Cola कैंडी से 100 करोड़ की बिक्री की उम्मीद लगा रहा है. 13 साल के बाद कंपनी ने इसे फिर से लॉन्च किया है. कंपनी को लगता है कि पहले 12 महीनों में वह अपने कुल टर्नओवर के 10% इससे हासिल कर लेगा. पारले प्रोडक्ट्स ने 2006 में कोला स्वाद के साथ हार्ड-बॉयल्ड कैंडी बंद कर दिया था, सोशल मीडिया पर लोगों की प्रतिक्रिया के बाद यह ब्रांड वापस लाया जा रहा है.

पारले प्रोडक्ट्स के वरिष्ठ श्रेणी के हेड मार्केटिंग कृष्ण राव ने पीटीआई को बताया कि एक मंच के रूप में सोशल मीडिया इंटरैक्शन का उपयोग करते हुए उपभोक्ता मांग के आधार पर एक ब्रांड वापसी, पारले उत्पादों के मार्केटिंग में एक बहुत ही महत्वपूर्ण है. एक महीने में लगभग इसकी 200 टन की बिक्री कर लेंगे. मूल्य के संदर्भ में उन्होंने कहा कि कंपनी चालू वित्त वर्ष के शेष भाग के दौरान लगभग 50-60 करोड़ की बिक्री देख रही है. कुल मिलाकर Rol.a.Cola के पहले साल में हम लगभग 100 करोड़ की बिक्री का लक्ष्य बना रहे हैं.

कन्फेक्शनरी वर्टिकल पारले के पूरे कारोबार का लगभग 13-15% योगदान देता है. Rol.a.Cola 100 करोड़ के साथ कंपनी के कुल कारोबार में लगभग 10% जोड़ देगा. सितंबर के मध्य में उत्पादन शुरू करने के बाद कोला कैंडी का वितरण शुरू कर दिया है.

उन्होंने कहा, "हम पहले छह महीनों में कम से कम 5 लाख स्टोरों पर पहुंच रहे हैं." इस साल फरवरी में एक सोशल मीडिया यूजर ने ट्वीट करने के बाद पार्ले प्रोडक्ट्स को Rol.a.Cola कैंडी वापस लाने के लिए कहा था. कंपनी ने इसे वापस लाने के लिए 10,000 रीट्वीट की मांग की थी. प्रतिक्रिया में उपभोक्ता द्वारा संचालित #BringRolaColaBack अभियान वायरल हुआ और ट्विटर पर 7.11 लाख से अधिक इम्प्रैशन आये.

राव ने कहा “13 साल बाद हमने महसूस किया कि इस ब्रांड के लिए फिर से एक जगह है और हम उपभोक्ताओं की आवाज सुनने के लिए तैयार हैं. हमने महसूस किया कि हमें इसे बंद नहीं करना चाहिए था.  Rol.a.Cola भारत में बंद कर दिया गया था, Parle Products ने इन वर्षों में इसे अफ्रीका और पश्चिम एशिया में बेचना जारी रखा. ब्रांड के पुन: लॉन्च के मद्देनजर, कंपनी ने इंदौर में अपने मौजूदा प्लांट में Rol.a.Cola के लिए नई क्षमता जोड़ी है.

कोल इंडिया को चुकानी पड़ी एक बकरी की कीमत 2.7 करोड़ रुपये, जानिए पूरा मामला

 

First published: 2 October 2019, 13:11 IST
 
अगली कहानी