Home » बिज़नेस » PepsiCo's Indra Nooyi to step down after 12 years as CEO, President Ramon Laguarta to succeed her
 

इंदिरा नूई लेंगी 12 साल बाद PepsiCo के CEO पद से विदा, शेयरों में आयी गिरावट

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 August 2018, 17:44 IST

खाद्य और पेय पदार्थ निर्माता दुनिया की सबसे बड़ी कंपनी पेप्सिको की 12 साल से सीईओ इंदिरा नूई इस साल अक्टूबर में अपना पद छोड़ देंगी. उनकी विदाई के बाद कंपनी के अध्यक्ष रामन लागुआर्ता को निदेशक मंडल ने नया सीईओ चुना है.

एक बयान में इंदिरा नूई ने कहा कि " मैंने कभी कल्पना नहीं की कि मुझे ऐसी असाधारण कंपनी का नेतृत्व करने का अवसर मिलेगा''. नूयी ने एक बयान में कहा "पेप्सिको आज अपने शुरुआती दिनों से लगातार तरक्की कर रहा है और आज वह एक मजबूत स्थिति में है."

इंदिरा साल 1994 में पेप्सिको के साथ जुड़ी हैं. इससे पहले वह कंपनी की चीफ फाइनेंशियल ऑफिसर थी और साल 2006 में उन्हें कंपनी का सीईओ बनाया गया था. 62 वर्षीय नूयी पिछले 24 साल से कंपनी में  हैं और 2019 की शुरुआत तक वह कंपनी के बोर्ड की चेयरमैन रहेंगी.

कंपनी में 22 वर्षीय साल से अनुभवी लागुआर्टा सितंबर के बाद से वैश्विक परिचालन, कॉर्पोरेट रणनीति, सार्वजनिक नीति और सरकारी मामलों की देखरेख में अध्यक्ष रहे हैं. इससे पहले लागुआर्टा ने यूरोपीय और उप-सहारा अफ्रीका डिवीजनों में कम्पनी का नेतृत्व किया. घोषणा के बाद पेप्सिको के प्रीमार्केट स्टॉक की कीमत में गिरावट दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें : India Post Payments Bank: PM मोदी देंगे ग्रामीण भारत को तोहफा, अब बैंक खुद चलकर आएगा आपके घर

First published: 6 August 2018, 17:37 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी