Home » बिज़नेस » Petrol and diesel price today rise, know your city oil rate
 

पेट्रोल की कीमतों में 20 दिनों बाद बढ़ोतरी, बढ़ गए डीजल के भी दाम, जानें अपने शहर का रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 11 February 2019, 11:10 IST

पिछले कई दिनों से पेट्रोल-डीजल की कीमतों ने आम लोगों को राहत दे रखी, तेल की कीमतें या तो स्थिर थी या इसमें कमी देखी गई. लेकिन आज लगभग 20 दिन बाद पेट्रोल के मूल्य में वृद्धि देखने को मिली है. कच्चे तेल के बढ़ते दाम आैर डाॅलर के मुकाबले रूपये की कमजोरी से आज पेट्रोल आैर डीजल के दाम में इजाफा देखने को मिला है.

इंडियन ऑयल कॉर्पोरशन लिमिटेड (IOCL) से मिली जानकारी के अनुसार देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है जबकि डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. गौरतलब है कि इससे पहले पेट्रोल के दाम में आखिरी बार बढ़ोतरी 22 जनवरी को हुर्इ थी जबकि डीजल के मूल्य में इजाफा 6 फरवरी को हुआ था.

जानें प्रमुख शहरों का रेट

IOCL के मुताबिक देश के चार प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के दाम में 5 पैसे प्रति लीटर का इजाफा देखने को मिला है. चार प्रमुख महानगरों; नर्इ दिल्ली, कोलकाता, मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम क्रमशः 70.33, 72.44, 75.97 आैर 73 रुपये प्रति लीटर चुकाने होंगे.

IOCL के मुताबिक देश के चार प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है. जिसके बाद नर्इ दिल्ली, कोलकाता आैर मुंबर्इ में डीजल के दाम क्रमशः 65.62, 67.40 आैर 68.71 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 6 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी देखने को मिली है. जिसके बाद वहां पर डीजल के दाम रुपये प्रति 69.32 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

तेल बाजार के जानकारों की मानें तो मौजूदा समय में क्रूड आॅयल का प्रोडक्शन कम है. एेसे में स्थानीय स्तर पर पेट्रोल आैर डीजल के दाम में और बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है.

First published: 11 February 2019, 11:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी