Home » बिज़नेस » Petrol-Diesel Price Continue Decreases Know Delhi Mumbai Kolkata And Chennai Fuel Price
 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती जारी, आज इतने रुपये कम हुए दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 18 November 2018, 11:13 IST

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती का सिलसिला जारी है. रविवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की गई. रविवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 20 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई. वहीं डीजल के दाम 18 पैसे प्रति लीटर कम किए गए हैंकटौती के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 76.71 रुपये में मिल रहा है. वहीं कीमतों में कटौती के बाद एक लीटर डीजल की कीमत दिल्ली में 71.56 रुपये लीटर हो गई है.

इसी के साथ देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कमी की गई है. यहां भी पेट्रोल की कीमतों में 20 पैसे तो डीजल के दामों में 19 पैसे की कटौती की गई है. इसी के साथ मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 82.23 रुपये में मिल रहा है तो डीजल के दाम कटौती के बाद 74.97 रुपये प्रति लीटर हो गए है.

 

वहीं कोलकाता में कटौती के बाद एक लीटर पेट्रोल की कीमत 78.65 रुपये हो गई हैं. वहीं एक लीटर डीजल 73.42 रुपये में मिल रहा है. इसी के साथ चेन्नई में भी पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए हैं यहां कटौती के बाद एक लीटर पेट्रोल 79.66 रुपये और एक लीटर डीजल 75.63 रुपये में मिल रहा है.

बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल के दाम में बीते दिनों आई गिरावट के चलते पिछले एक महीने से पेट्रोल और डीजल के दाम में कटौती का सिलसिला लगातार जारी है. हालांकि, तेल आपूर्तिकर्ता देशों का समूह ओपेक द्वारा कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती करने की संभावनाओं के की वजह से शुक्रवार को अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कीमतों में तेजी दर्ज की गई है.

ये भी पढ़ें- 18 रुपये में खाएं चिकन वाली नूडल्स, ITC सनफीस्ट ने लांच किए चार नए फ्लेवर

First published: 18 November 2018, 11:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी