Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Continue Down Know The Fuel Price Of Delhi Mumbai
 

फिर घटे पेट्रोल-डीजल के दाम, 24 दिन में इतनी कम हुई तेल की कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 13 November 2018, 9:52 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही कटौती का सिलसिला लगातार जारी है. मंगलवार को भी तेल की कीमतों में कटौती की गई है. बीते 27 दिनों में दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 5.23रुपये की कमी हुई है. मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल 13 पैसे और डीजल की कीमतों में 12 पैसे प्रति लीटर की कटौती हुई है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कटौती के बाद एक लीटर पेट्रोल 82.94 रुपये और डीजल 75.64 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

बता दें कि तेल की कीमतों में लगातार हो रही कटौती की वजह अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार हो रही गिरावट है. यही वजह है कि भारतीय तेल कंपनियां भी पेट्रोल और डीजल के दाम में कमी कर रही हैं.

उधर कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 79.36 रुपये में मिल रहा है. वहीं डीजल 74.05 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 80.42 रुपये प्रति लीटर है तो डीजल 76.30 रुपये लीटर मिल रहा है. बता दें कि चार अक्टूबर को पेट्रोल और डीजल के दाम रिकॉर्ड स्तर छूने के बाद मोदी सरकार ने राहत देते हुए कीमतों में 2.50 रुपये प्रति लीटर की कटौती की घोषणा की थी.

केंद्र सरकार की इस घोषणा के बाद कई राज्यों ने भी 2.50 रुपये की कटौती की थीलेकिन दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने अपनी ओर से कीमतों में कोई छूट नहीं दी थी. जिसके बाद दिल्ली बीजेपी के नेता और राज्य सभा सांसद विजय गोयल ने केजरीवाल सरकार के खिलाफ प्रदर्शन किया था.

ये भी पढ़ें- AirAsia करवा रहा है इन रूट्स पर 399 में यात्रा, इंटरनेशनल मार्गों पर ये हैं किराया

First published: 13 November 2018, 9:46 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी