Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Continue Reduce Know Today Fuel Price
 

डीजल की कीमतों में हुई इतनी कटौती, पेट्रोल के दामों में नहीं हुआ कोई बदलाव, ये हैं आज के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 January 2019, 9:43 IST

तेल की कीमतों में कटौती का सिलसिला जारी है. रविवार को डीजल की कीमतों में कटौती की गई है. लेकिन पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. 6 जनवरी को डीजल की कीमतों में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. वहीं पेट्रोल की दामों में कोई बदलाव नहीं हुआ है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन के मुताबिक देश के प्रमुख महानगरों में डीजल के दाम दस पैसे प्रति लीटर कम किए गए हैं.

जानकारों की मानें तो अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों का फायदा भारत में भी आम आदमी को मिल रहा है. इसीलिए यहां लगातार तेल की कीमतों में कटौती हो रही है. बता दें कि हाल ही में ओपेक देशों की ओर से कच्चे तेल के उत्पादन में कटौती की गई है. बावजूद इसके कच्चे तेल की कीमतें लगातार कुछ ना कुछ कम हो रही हैं.

बता दें कि रविवार यानि 6 जनवरी को पेट्रोल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं किया गया है. इसलिए रविवार को भी पेट्रोल शनिवार को लागू हुई कीमतों के हिसाब से ही मिलेगा. शनिवार को कटौती के बाद दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 68.29 थी वहीं कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल के दाम 70.43 रहे. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमत 73.95 रही और चेन्नर्इ में एक लीटर पेट्रोल के लिए ग्राहकों को 70.85 रुपए अदा करने पड़े. पेट्रोल की कीमतों में रविवार को कटौती ना होने की वजह से पुराने दामों पर ही देश के हर शहर में पेट्रोल मिलेगा.

वहीं रविवार को डीजल के दाम में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. कटौती के बाद दिल्ली में एक लीटर डीजल की कीमत 62.16 रुपये हो गई हैं. वहीं कोलकाता में एक लीटर डीजल 63.93 रुपये में मिल रहा है. आर्थिक राजधानी मुंबर्इ में एक लीटर डीजल 65.04 रुपये और चेन्नर्इ में 65.62 रुपये में मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार के नए कानून के शिकंजे में फंसा माल्या, अब संपत्ति जब्त होने से कोई नहीं रोक पायेगा

First published: 6 January 2019, 9:43 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी