Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price continues to rise today also, 22 paise per litre increased
 

तेल का खेल: पेट्रोल-डीजल के दामों ने आम आदमी की जेब में लगाई आग, 91 के करीब पहुंचा पेट्रोल

कैच ब्यूरो | Updated on: 29 September 2018, 7:47 IST

Petrol diesel Price on 29 September: पेट्रोल डीजल के दामों में आज फिर बढ़त दर्ज की गई है. तेल के दामों में प्रतिदिन हो रही बढ़ोतरी से आम जनता की जेब पर काफी बोझ बढ़ता जा रहा है. ऐसे में सरकार की तरफ से कोई रियायत नहीं दिखाई जा रही है. मुंबई में पेट्रोल के दाम 90 रुपये प्रति लीटर का आंकड़ा पार चुके हैं. आज हुई बढ़त के बाद मुंबई में पेट्रोल के दाम 91 रूपये प्रति लीटर से कुछ ही पैसे की दूरी पर है.

91 के करीब पहुंचा पेट्रोल
देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दामों में 22 पैसे प्रति लीटर की बढ़त की गई है. जिसके बाद आज यानी शनिवार को दिल्ली में आज पेट्रोल के दाम 83.40 रुपये प्रति लीटर पर पहुंच गए हैं. वहीं कोलकता में बढ़त के बाद पेट्रोल के दाम 85.21 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में 22 पैसे का इजाफा किया गया जिसके बाद आज मुंबई में पेट्रोल 91 रुपये के करीब पहुंच गया. मुंबई में पेट्रोल के दाम आज 90.75 रुपये प्रति लीटर हो आगे हैं. वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम में 19 पैसे प्रति लीटर का इजाफा हुआ है. जिसके बाद वहां पर दाम 86.70 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

 

कितने बढ़े डीजल के दाम

देश के चारो महानगरों में डीजल के दामों में आज भी बढ़त दर्ज की गयी. देश की राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत में 21 पैसे का इजाफा किया गया जिसके बाद आज डीजल 74.63 रुपये प्रति लीटर की दर से बिकेगा. कोलकता में भी डीजल के दामों में 21 पैसे की वृद्धि हुई जिसके बाद कोलकाता में डीजल के दाम 76.48 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबर्इ आैर चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 22 पैसे लीटर लीटर इजाफा किया गया है. जिसके बाद दोनों महागनरों में डीजल के दाम क्रमशः 79.23 आैर 78.91 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

अभी खरीद लें सारी जरुरी दवाएं क्योंकि बंद रहेंगे देशभर के मेडिकल स्टोर

First published: 29 September 2018, 7:47 IST
 
अगली कहानी