Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Decrease Again Today Know Fuel Price In Your City
 

आज फिर हुई पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती, इतने कम हुए रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 2 December 2018, 10:21 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती का स‍िलस‍िला लगातार जारी है. रविवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती दर्ज की गई. बता दें कि अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट के चलते पेट्रोल और डीजल के दाम लगातार घट रहे हैं. पिछले एक महीने में देशभर में पेट्रोल डीजल की कीमतों में कटौती हुई है.

पिछले एक महीने से अबतक दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में करीब 7 रुपए और डीजल 6.76 रुपए लीटर की कटौती हुई है. इंडियन ऑयल कोर्पोरेशन से मिली जानकारी के मुताबिक आज पेट्रोल की दामों में 30 पैसे और डीजल की कीमत में 33 पैसे लीटर की कटौती की गई है.

रविवार को राजधानी दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे लीटर की कटौती की गई है. इसी के साथ दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 72.23 रुपए का किल रहा है. वहीं मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 77.80 रुपए लीटर हो गए हैं. कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 74.25 रुपए में मिल रहा है यहां भी पेट्रोल की कीमतों में 30 पैसे की कटौती की गई है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमतों में 32 पैसे की कटौती की गई है. कटौती के बाद यहां एक लीटर पेट्रोल 74.94 रुपए में मिल रहा है.

वहीं रविवार को डीजल की कीमतों में भी 33 पैसे लीटर की कटौती की गई है. इसी के साथ दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 67.02 रुपए लीटर मिल रहा है. कोलकाता में कटौती के बाद डीजल के दाम 68.75 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. मुंबर्इ में डीजल के दाम में 35 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है. इसके बाद यहां एक लीटर डीजल 70.15 रुपए में मिल रहा है. वहीं चेन्नर्इ में भी डीजल के दाम में 35 पैसे प्रति लीटर की कमी की गई है. जिसके बाद यहां डीजल के दाम 70.77 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

ये भी पढ़ें- Netflix और Amajon Prime को पटखनी देने के लिए YouTube ने खेला ये दांव, फ्री में ऐसे देखें फिल्में

First published: 2 December 2018, 10:11 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी