Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Decrease Know the price of your city
 

आज इतनी कम हुईं पेट्रोल-डीजल की कीमतें, जानें अपने शहर में तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 5 November 2018, 10:35 IST

पेट्रोल-डीजल के दामों में लगातार हो रही कमी सोमवार को भी जारी रही. सरकार ने सोमवार यानि 5 नवंबर को भी पेट्रोल-डीजल के दाम कम किए गए. सोमवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमतों में 22 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई. इसी के साथ दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 78.56 रुपये में मिल रहा है. वहीं दिल्ली में डीजल के दाम भी कम किए गए हैं. सोमवार को एक लीटर डीजल के दामों में 20 पैसे की कटौती की गई है. कटौती के बाद एक लीटर डीजल 73.16 रुपये में मिल रहा है.

ये भी पढ़ें- दिवाली पर हुई सरकार मेहरबान, 28 लाख किसानों को मिलेगा मुफ्त मोबाइल, ऐसे पाएं स्मार्ट फोन

ये भी पढ़ें- ईशा अंबानी की शाही शादी का कार्ड सोशल मीडिया पर वायरल, देखें वीडियो

वहीं मुंबई में भी पेट्रोल-डीजल के दामों में कटौती की गई है. मुंबई में एक लीटर पेट्रोल की कीमतों में 22 पैसे की की कटौती की गई है. कटौती के बाद मुंबई में एक लीटर पेट्रोल 84.06 रुपये लीटर मिल रहा है. वहीं डीजल के दाम भी 21 पैसे कम किए गए हैं. इसी के साथ मुंबई में एक लीटर डीजल 76.67 रुपये में मिल रहा है.

बता दें कि देशभर में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में पिछले कई दिनोंं से लगातार कटौती की जा रही है. जिससे आम जनता को काफी राहत मिली है. रविवार को भी पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती की गई थी. रविवार को दिल्ली में एक लीटर डीजल और पेट्रोल की कीमत क्रमशः 78.78 और73.36 रुपये लीटर है.

ये भी पढ़ें- ऑनलाइन शॉपिंग में धड़ल्ले से फर्जीवाड़ा, ब्रांडेड के नाम पर मिल रहा है नकली सामान, ऐसे बचें

ये भी पढ़ें- मोदी के इस फैसले से करोड़ों लोगों पर हुई खुशियों की बरसात, पीएम ने दी दिवाली पर सबसे बड़ी सौगात

First published: 5 November 2018, 10:35 IST
 
अगली कहानी