Home » बिज़नेस » Petrol diesel price decreased again on festive season, know the rate of your city
 

दशहरे के मौके पर मेहरबान सरकार, पेट्रोल डीजल के दाम में मिली बड़ी राहत

कैच ब्यूरो | Updated on: 19 October 2018, 7:45 IST

Petrol Diesel Price Today on 19 October: दशहरे के मौके पर मोदी ने जनता के लिये एक बड़ी राहत दी है. आज पेट्रोल डीजल के दामों में लगातार दूसरे दिन कटौती की गई है. पिछले कई दिनों से बढ़ते तेल के दामों में कल पहली बार कटौती की गई थी. इसके बाद आज जब देश में दशहरे की धूम है तब पेट्रोल डीजल के दामों में कटौती होने से जनता को बड़ी राहत मिली है. आज यानी शुक्रवार को पेट्रोल के दामों में औसतन 24 पैसे प्रति लीटर तो वहीं डीजल के दामों में औसतन 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई है.

कितने कम हुए पेट्रोल के दाम
देश की राजधानी दिल्ली में आज यानी शुक्रवार को पेट्रोल के दामों में 24 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई. इस कटौती के बाद दिल्ली में आज जनता को राहत देते हुए पेट्रोल 82.38 रुपये प्रति लीटर के भाव से बिकेगा. वहीं देश की आर्थिक राजधानी की बात करें तो मुंबई में भी पेट्रोल के दामों में कटौती की गई है. मुंबई में अब तक पेट्रोल के दामों में सबसे ज्यादा इजाफा देखने को मिला था. लेकिन आज मुंबई में भी पट्रोल के दामों में 24 पैसे प्रति लीटर की कटौती के बाद पेट्रोल के दाम 87.84 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.


त्योहारों के सीजन में रेल मंत्री पीयूष गोयल के आलीशान सैलून से भरेगा रेलवे का खजाना !

डीजल के दामों में भी हुई कटौती
देश में आज डीजल के दामों में भी कटौती की गई. हालांकि 10 पैसे की कटौती ही दर्ज की गई लेकिन इससे देश में लगातार बढ़ते तेल के दामों राहत जरुर मिली है. देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दामों में 10 पैसे की कटौती की गई जिसके बाद आज दिल्ली में डीजल खरीदने के लिए 75.48 रुपये प्रति लीटर का भाव देना होगा. वहीं मुंबई में 11 पैसे की कटौती के बाद आज डीजल के दाम 79.13 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.  

First published: 19 October 2018, 7:45 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी