Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price decreased continues fourth day on sunday know today fuel price
 

लगातार चौथे दिन पेट्रोल-डीजल की कीमत में हुआ बंपर कटौती, जानिए क्या हैं आपके शहर में तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 6 October 2019, 13:11 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हो रही कटौती से आम आदमी को थोड़ी सी राहत मिली है. रविवार को लगातार चौथे दिन तेल की कीमतों में कटौती दर्ज की गई. देश की राजधानी दिल्ली में रविवार को पेट्रोल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई. वहीं डीजल के दाम आज 12 पैसे प्रति लीटर कम हो गए. पिछले चार दिनों से हो रही तेल की कीमतों में कटौती करीब एक महीने के बाद देखने को मिल रही है. इससे पहले पेट्रोल-डीजल की कीमतों में हर रोज बढ़ोतरी दर्ज की जा रही थी.

बता दें कि पिछले चार दिनों से कटौती के बाद पेट्रोल की कीमतों में 72 पैसे प्रति लीटर की कमी आई है. वहीं इन चार दिनों में डीजल के दाम 46 पैसे प्रति लीटर तक कम हो गए हैं. कटौती के बाद रविवार को पेट्रोल की दाम दिल्ली में 73.89 रुपये प्रति लीटर हो गए. वहीं रविवार की कटौती के बाद मुंबई में एक लीटर पेट्रोल के दाम 79.50 रुपये हो गए हैं. वहीं कोलकाता में अब एक लीटर पेट्रोल 76.52 रुपये में मिल रहा है. इसके अलावा चेन्नई में पेट्रोल के दाम 76.75 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

अगर बात करें डीजल की कीमत की तो राजधानी दिल्ली में कटौती के बाद डीजल 67.03 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में एक लीटर डीजल 70.27 रुपये में मिल रहा है. वहीं कोलकाता में डीजल के दाम 69.39 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. इसके अलावा चेन्नई में डीजल के दाम 70.18 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

गौरतल है कि सितंबर के महीने में दुनिया की सबसे बड़ी तेल शोधन सऊदी अबर की कंपनी अरामको में ड्रोन हमला हुआ था.उसके बाद कंपनी ने अपने तेल उत्पादन में आधी से अधिक की कटौती कर दी थी. जिससे अंतरराष्ट्रीय तेल बाजार में तेल की कीमतों में बढ़ोतरी होने लगी थी. जिसका असर भारतीय बाजार पर भी हुआ.

PMC बैंक में ऐसे हुआ घोटाला, HDIL को दिए लोन को छिपाने के लिए खोले थे 21000 से ज्यादा फर्जी खाते

First published: 6 October 2019, 13:15 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी