Home » बिज़नेस » Petrol Diesel price decreased know today fuel price
 

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मिली राहत, जानिए आज कितने कम हुए तेल के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 9 July 2019, 10:12 IST

पेट्रोल-डीजल की कीमतों में मंगलवार को कुछ राहत दी गई. डीजल की कीमतों में आज लगातार दूसरे दिन कटौती दर्ज की गई है. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक, पेट्रोल की कीमतों में दो दिनों की स्थिरता के बाद दिल्ली में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई. वहीं डीजल की कीमत में 10 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई. बता दें कि बजट में एक्साइज ड्यूटी बढऩे के बाद ऑयल कंपनियों ने दिल्ली में पेट्रोल और डीजल की कीमत में 2.50 रुपए प्रति लीटर का इजाफा किया था.

पेट्रोल की कीमतों में कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल 72.90 रुपये में मिल रहा है. वहीं अगर बात करें चेन्नई की तो यहां कटौती के बाद पेट्रोल के दाम 75.70 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. मंगलवार को इन दोनों शहरों में पेट्रोल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई.

वहीं कोलकाता में पेट्रो की कीमत में 3 पैसे और मुंबई में 5 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई. कटौती के बाद कोलकाता में एक लीटर पेट्रोल 75.12 रुपये में मिल रहा है. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में कटौती के बाद पेट्रोल के दाम 78.52 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

अगर बात करें डीजल की कीमतों की तो डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन कटौती देखने को मिली. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक डीजल के दाम मंगलवार को 10 पैसे प्रति लीटत तक कम कर दिए गए.

कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर डीजल के दाम 66.49 रुपये हो गए हैं. वहीं कोलकाता डीजल की कीमतों में 6 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है. जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 68.48 रुपए प्रति लीटर हो गई है. वहीं मुंबई और चेन्नई में डीजल की कीमत में 11 पैसे प्रति लीटर की कटौती दर्ज की गई. जिसके बाद मुंबई में एक लीटर डीजल 69.69 में मिल रहा है. वहीं चेन्नई कटौती के बाद एक लीटर डीजल 70.23 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

मोदी सरकार ने बढ़ा दिया प्रिंट मीडिया का संकट, ड्यूटी हटाने की हो रही मांग

First published: 9 July 2019, 10:23 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी