Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price decreased today on 7 December, know the rate of your city
 

पेट्रोल-डीजल के दाम में हुई भारी कटौती, 40 पैसे तक कम हुए पेट्रोल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 7 December 2018, 7:38 IST

Petrol Diesel Price Today On 7 December: पेट्रोल डीजल के दामों में हो रही कटौती में एक दिन के ब्रेक के बाद एक बाद फिर से गिरावट दर्ज की गई है. आज देश के प्रमुख महानगरों में पेट्रोल के डैम में 40 पैसे प्रति लीटर तो वहीं डीजल के दाम में 41 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है. गुरुवार को देश में तेल के दामों में कोई बदलाव नहीं किया गया था. ऐसा माना जा रहा था कि कच्चे तेल के दाम बढ़ने से भारत में पेट्रोल डीजल के दामों में एक बार फिर से तेजी देखी जा सकती है. फिलहाल तो एक दिन की स्थिरता के बाद आज फिर से पेट्रोल डीजल के दामों में गिरावट दर्ज की गई है.

कितना हुआ पेट्रोल का दाम

देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल के दाम में आज यानी शुक्रवार को 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई. आज की कटौती के बाद दिल्ली में पेट्रोल के दाम 70.92 रुपये प्रति लीटर हो आगे हैं. वहीं बात अगर आर्थिक राजधानी मुंबई की करें तो मुंबई में भी पेट्रोल के दाम में 40 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है. जिसके बाद मुंबई में आज पेट्रोल के दाम 76.50 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम में 39 पैसे प्रति लीटर की गिरावट दर्ज की गई है. जिसके बाद यहां पर पेट्रोल के दाम 72.97 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं चेन्नर्इ में पेट्रोल के दाम 42 पैसे प्रति लीटर कम किए गए . कटौती के बाद यहां आज पेट्रोल के दाम 73.57 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

पढ़ें- जल्द बंद हो सकते हैं कागज के नोट, PM मोदी कर सकते हैं ये बड़ा ऐलान

कितना सस्ता हुआ डीजल
देश की राजधानी दिल्ली आैर कोनकाता में डीजल के दाम में 41 पैसे प्रति लीटर की कटौती देखने को मिली है. जिसके बाद दोनों महानगरों में डीजल के दाम क्रमशः 65.55 आैर 67.28 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं बात अगर मुंबर्इ की करें तो मुंबई में डीजल के दाम में 43 पैसे प्रति लीटर कम हुए जिसके बाद यहां डीजल के दाम 68.59 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं चेन्नर्इ में डीजल के दाम में 44 पैसे प्रति लीटर गिरावट पर हैं. जिसके बाद यहां पर डीजल के दाम 69.19 रुपए प्रति लीटर हो गए हैं.

First published: 7 December 2018, 7:38 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी