Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price: Diesel Price hike again after one day break, Know fuel rate in your city
 

Petrol Diesel Price: डीजल की कीमत में आज फिर हुई बढ़ोतरी, नहीं बढ़े पेट्रोल के दाम

कैच ब्यूरो | Updated on: 15 July 2020, 9:02 IST

Petrol Diesel Price Latest Update: एक तरफ पूरा देश कोरोना वायरस की महामारी (Corona Virus Pandemic) से जूझ रहा है वहीं दूसरे और पेट्रोल-डीजल की कीमतों (Petrol Diesel Price) में लगातार हो रही बढ़ोतरी से आम आदमी बेहाल हो रहा है. कोरोना (Corona) में जहां तमाम रोजगार ठप हो गए और करोड़ों लोगों की नौकरी चली गई, ऐसे में तेल के बढ़ते दाम उनके लिए किसी दूसरी मुसीबत से कम नहीं हैं. क्योंकि बीते 35-40 दिनों में डीजल की कीमत (Diesel Price) में करीब 12 रुपये प्रति लीटर की बढ़ोतरी हो चुकी है वहीं पेट्रोल के दाम (Petrol Price) भी करीब दस रुपये प्रति लीटर बढ़ चुके हैं.

एक दिन के ब्रेक के बाद आज यानी बुधवार (Wednesday) को एक बार फिर से डीजल की कीमत में बढ़ोतरी दर्ज की गई. हालांकि पेट्रोल के दाम में किसी तरह का कोई बदलाव नहीं किया गया. तेल के इतिहास में ऐसा पहली बार है जब राजधानी दिल्ली में डीजल की कीमत पेट्रोल से ज्यादा हो गई हो. बुधवार को दिल्ली (Delhi) में एक बार फिर से डीजल के रेट बढ़ा दिए गए. आज यहां डीजल की कीमत में 13 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसी के साथ दिल्ली में डीजल की कीमत बढ़कर 81.18 रुपये प्रति लीटर हो गई. इससे पहले यहां डीजल के दाम सोमवार को बढ़कर 81.05 रुपये प्रति लीटर हो गए थे.


दिल्ली में पट्रोल के दाम अभी भी 80.43 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं. इससे पहले पेट्रोल की कीमत में 29 जून को आखिरी बार बदलाव किया गया था. उसके बाद से पेट्रोल के दाम नहीं बढ़ाए गए हैं. वहीं मुंबई (Mumbai) में भी पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. हालांकि डीजल के दाम 13 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं. इसके बाद यहां डीजल के दाम बढ़कर 79.40 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. मुंबई में पेट्रोल की कीमत 87.19 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है. वहीं कोलकाता (Kolkata) में भी पेट्रोल की कीमत में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया है और यहा डीजल के दाम 13 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं.

राजस्थान : अब भी कर सकते हैं सचिन पायलट बड़ा खेल, कांग्रेस की मीटिंग में नहीं पहुंचे 22 विधायक

अब यहां एक लीटर डीजल के लिए आपको 76.33 रुपये चुकाने होंगे. वहीं डीजल 82.10 रुपये प्रति लीटर मिलेगा. वहीं चेन्नई (Chennai) में डीजल के दाम बुधवार को 11 पैसे बढ़ोतरी के बाद 78.22 रुपये प्रति लीटर हो गए. यहां भी पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है और यहां अभी भी पेट्रोल के दाम 83.63 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं. इसके अलावा दिल्ली से सटे गुरुग्राम (Gurugram) में बढ़ोतरी के बाद डीजल के दाम 73.13 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं तो यहां पेट्रोल 81.08 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है.

Rajasthan: सचिन पायलट ने डिप्टी CM और प्रदेश अध्यक्ष के पद से हटाए जाने के बाद किया ऐसा ट्वीट

क्या जितिन प्रसाद भी कांग्रेस से करने वाले हैं बगावत? लिखा- मुश्किल वक्त में सचिन पायलट के साथ

वहीं उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) में एक लीटर पेट्रोल के लिए आपको 80.98 रुपये चुकाने होंगे वहीं डीजल के लिए ये दाम 73.03 रुपये प्रति लीटर होंगे. वहीं भोपाल (Bhopal) में पेट्रोल के दाम 88.08 रुपये प्रति लीटर बने हुए है. वहीं डीजल की कीमत बढ़कर 80.52 रुपये प्रति लीटर हो गई है. नोएडा (Noida) में एक लीटर पेट्रोल के दाम 81.08 और डीजल की कीमत 73.13 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं बिहार की राजधानी पटना (Patna) में पेट्रोल के दाम 83.31 रुपये प्रति लीटर बनेे हुए हैं. वहीं बुधवार को बढ़ोतरी के बाद यहां डीजल की कीमत 78.05 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

Corona Virus Update: दुनियाभर में मरने वालों की संख्या हुई पांच लाख 81 हजार, भारत में 9.37 लाख संक्रमित

First published: 15 July 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी