Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price: Diesel Price hike again at 26 July, know here fuel price in your city
 

Petrol Diesel Price: डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का सिलसिला जारी, 27वें दिन भी पेट्रोल के दाम स्थित

कैच ब्यूरो | Updated on: 26 July 2020, 7:29 IST

Petrol Diesel Price: कोरोना काल (Corona Period) में एक ओर लोगों का काम-धंधा चौपट हो गया है, करोड़ों लोगों की नौकरी चली गई है, वहीं दूसरी ओर डीजल (Diesel) की लगातार बढ़ती कीमत आम इंसान पर महंगाई का बोझ लगातार बढ़ा रही है. रविवार (Sunday) को एक बार फिर डीजल की कीमतों (Diesel Price) में बढ़ोतरी देखने को मिली, हालांकि आज भी पेट्रोल की कीमतों (Petrol Price) में किसी तरह का बदलाव नहीं किया गया. देश की राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम आसमान छूते जा रहे हैं. यहां डीजल की कीमत पहले ही नया रिकॉर्ड बना कर पेट्रोल के दाम से आगे निकल चुकी है और अब आए दिन डीजल की कीमत में हो रहा इजाफा लोगों की मुुश्किल बढ़ा रहा है.

रविवार को दिल्ली में डीजल की 15 पैसे प्रति लीटर का इजाफा दर्ज किया गया. इससे एक दिन पहले यानी शनिवार को भी दिल्ली में डीजल के दाम बढ़ाए गए थे. तब भी यहां डीजल के दाम 15 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए थे. इस बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में डीजल की कीमत बढ़कर 81.94 रुपये प्रति लीटर हो गई है. वहीं पेट्रोल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव न होने से ये अभी भी 80.43 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है. बता दें कि पेट्रोल की कीमत में आखिरी बार 29 मई को बढ़ोतरी की गई थी. उसके बाद से पेट्रोल के दाम स्थिर बने हुए हैं.


देश के अन्य शहरों में भी आज डीजल के दाम 13 से 15 पैसे प्रति लीटर बढ़ाए गए हैं. वहीं पेट्रोल की कीमतों में किसी तरह का बदलाव नहीं हुआ है. आईओसीएल की वेबसाइट से मिली जानकारी के मुताबिक मुंबई में पेट्रोल के दाम 87.19 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं. लेकिन यहां डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के दाम डीजल अब 80.11 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

तेल चुराने वाले पेट्रोल पंपों की अब खैर नहीं, ग्राहकों की शिकायत पर रद्द हो जाएगा लाइसेंस

वहीं कोलकाता में पेट्रोल के दाम 82.10 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं. वहीं यहां डीजल की कीमतों में हुई बढ़ोतरी के बाद डीजल 77.04 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं चेन्नई में पेट्रोल की कीमत 83.63 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है. अब यहां एक लीटर डीजल के लिए आपको 78.86 रुपये चुकाने होंगे.

राहुल गांधी का मोदी सरकार पर हमला- आपदा को मुनाफे में बदलकर कमाई कर रही गरीब विरोधी सरकार

तेल कंपनियां हर दिन पेट्रोल-डीजल की कीमतों की समीक्षा कर रोजाना तेल की कीमतें निर्धारित करती है. उसके बाद प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव कर दिया जाता है और नई कीमतें सुबह छह बजे से ही लागू हो जाती हैं.

400 साल पुराने पेड़ को बचाने के लिए नितिन गडकरी ने बदला हाईवे का रूट, हुई जमकर तारीफ

First published: 26 July 2020, 7:29 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी