Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price: Diesel Price rises again today at 25th July, No change in Petrol Price
 

Petrol Diesel Price: डीजल की कीमत में आज फिर हुआ इजाफा, पेट्रोल के दाम स्थिर

कैच ब्यूरो | Updated on: 25 July 2020, 8:59 IST

Petrol Diesel Price: एक ओर पूरा देश कोरोना वायरस महामारी (Corona Virus Pandemic) की मार झेल रहा है, वहीं दूसरी ओर तेल की बढ़ती कीमतें (Fuel Price) आम आदमी की कमर तोड़ रही हैं. कोरोना के चलते कोरोड़ों लोग अपनी नौकरी गंवा चुके हैं और अब डीजल की कीमत (Diesel Price) में हो रही लगातार बढ़ोतरी सिर दर्द बन गई है. हालांकि पिछले तीन सप्ताह से पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) में किसी तरह का बदलाव देखने को नहीं मिला है. राजधानी दिल्ली (Delhi) में शनिवार को एक बार फिर डीजल की कीमत में बढ़ोतरी दर्ज की गई. लेकिन पेट्रोल के दाम स्थिर बने हुए हैं. पिछले 27 दिनों से देशभर में पेट्रोल के दाम में कोई बदलाव नहीं किया है.

इससे पहले 29 जून को पेट्रोल की कीमतों में बढ़ोतरी (Petrol Price Hike) हुई थी. उसके बाद पेट्रोल के दाम स्थिर बने हुए हैं. शनिवार को दिल्ली में डीजल की कीमत में 15 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसी के साथ यहां डीजल के दाम बढ़कर 81.79 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) यहां अभी भी 80.43 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है. दिल्ली के अलावा मुंबई (Mumbai) में पेट्रोल के दाम 87.19 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं यहां अब डीज़ल के दाम 79.97 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं कोलकाता (Kolkata) पेट्रोल 82.10 रुपये लीटर मिल रहा है और अब यहां डीज़ल के दाम बढ़कर 76.91 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.


राजस्थान: हाईकोर्ट ने पायलट कैम्प को दी राहत, यथास्थिति बरकरार रखने का दिया आदेश

चेन्नई (Chennai) पेट्रोल की कीमत 83.63 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है लेकिन यहां अब डीज़ल के दाम 78.73 रुपये प्रति लीटर है. दिल्ली से सटे नोएडा (Noida) पेट्रोल 81.08 रुपये मिल रहा और यहां बढ़ोतरी के बाद डीज़ल के दाम 73.70 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. गुरुग्राम (Gurugram) पेट्रोल 78.64 रुपये मिल रहा है और डीज़ल 73.85 रुपये प्रति लीटर हो गया है.

बाबरी विध्वंस: लालकृष्ण आडवाणी ने CBI कोर्ट में वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए दर्ज करवाए बयान

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ (Lucknow) पेट्रोल 80.98 रुपये प्रति लीटर बनी हुई है वहीं बढ़ोतरी के बाद यहां डीज़ल के दाम 73.63 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. पटना (Patna) में पेट्रोल की कीमत 83.31 रुपये और डीज़ल के दाम 78.61 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. राजस्थान की राजधानी जयपुर (Jaipur) में पेट्रोल के दाम 87.57 रुपये प्रति लीटर बने हुए हैं वहीं डीज़ल की कीमत बढ़कर 82.50 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

असम और बिहार में बाढ़ का कहर जारी, 37 लाख लोग प्रभावित, अभी और बिगड़ सकते हैं हालात

बता दें कि प्रति दिन सुबह छह बजे पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है. सुबह छह बजे से ही नई दरें लागू हो जाती हैं. पेट्रोल व डीजल के दाम में एक्साइज ड्यूटी, डीलर कमीशन और अन्य चीजें जोड़ने के बाद इसका दाम लगभग दोगुना हो जाता है. विदेशी मुद्रा दरों के साथ अंतरराष्ट्रीय बाजार में क्रूड की कीमतें क्या हैं, इस आधार पर रोज पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बदलाव होता है.

Corona Virus Update: दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा 6.42 लाख के पार, एक करोड़ 59 लाख से ज्यादा लोग संक्रमित

First published: 25 July 2020, 8:59 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी