Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price Fall continue second day know Friday Fuel Price
 

पेट्रोल-डीजल के दाम में लगातार दूसरे दिन कटौती, ये हैं आज के रेट

कैच ब्यूरो | Updated on: 17 January 2020, 13:10 IST

Petrol Diesel Price : पेट्रोल-डीजल के दाम में शुक्रवार को लगातार दूसरे दिन गिरावट दर्ज की गई. बीते दो दिनों में दिल्ली (Delhi) में पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel) के दाम 29 पैसे प्रति लीटर कम हो चुके हैं. इंडियन ऑयल कॉर्पोरेशन की वेबसाइट के मुताबिक, शुक्रवार को पेट्रोल की कीमत में 14-15 पैसे प्रति लीटर की कटौती की गई. कटौती के बाद राजधानी दिल्ली में एक लीटर पेट्रोल के दाम 75.41 रुपये हो गए हैं. वहीं देश की आर्थिक राजधानी मुंबई (Mumbai) में पेट्रोल 81 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. वहीं कोलकाता (Kolkata) में पेट्रोल के दाम 78 रुपये और चेन्नई (Chennai) में पेट्रोल की कीमत 78.34 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

वहीं कटौती के बाद डीजल के दाम दिल्ली में 68.77 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं मुंबई में अब डीजल 72.11 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. इसके अलावा कोलकाता में डीजल के दाम 71.13 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. वहीं चेन्नई में अब एक लीटर डीजल के दाम 72.67 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.


बता दें कि अंतरराष्ट्रीय बाजार में वायदा बाजार इंटरकांटिनेंटल एक्सचेंज यानी आईसीई पर ब्रेंट क्रूड के मार्च अनुबंध में तकरीबन स्थिरता के साथ 64.64 डॉलर प्रति बैरल पर थे, वहीं, न्यूयार्क मर्के टाइल एक्सचेंज यानी नायमैक्स पर अमेरिकी लाइट क्रूड वेस्ट टेक्सास इंटरमीडिएट का फरवरी अनुबंध भी तकरीबन स्थिरता के साथ 58.71 डॉलर प्रति बैरल पर बना हुआ था.

इसके अलावा अमेरिका में कच्चे तेल के भंडार में उम्मीद से ज्यादा कमी आने के बावजूद कच्चे तेल की कीमतों में स्थिरता बनी है. जिसका फायदा भारतीय तेल बाजार में भी देखने को मिल रहा है. बाजार के जानकारों के मुताबिक कच्चे तेल की वैश्विक मांग कमजोर रहने की संभावनाओं से कीमतों नर्मी बनी हुई है.

'जेफ बेजोस भारत में 1 बिलियन डॉलर का निवेश करके कोई अहसान नहीं कर रहे'

FASTag आने के बाद टोल प्लाजा पर वाहनों का प्रतीक्षा समय 29 फीसदी बढ़ा

Amazon की 'ग्रेट इंडियन सेल' में 40 फीसदी तक सस्ते हो गये हैं ये स्मार्टफोन, जानिए कीमत

First published: 17 January 2020, 13:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी