Home » बिज़नेस » Petrol Diesel Price: First time in Delhi diesel is more expensive than petrol after fuel price hiked today
 

दिल्ली में पहली बार पेट्रोल से महंगा हुआ डीजल, लगातार 18वें दिन बढ़ोतरी के बाद जानिए कीमत

कैच ब्यूरो | Updated on: 24 June 2020, 9:10 IST

Petrol Diesel Price Hike: राजधानी दिल्ली में आज डीजल की कीमत (Diesel Price) ने इतिहास रच दिया. बुधवार को पहली बार दिल्ली (Delhi) में डीजल के दाम पेट्रोल से ज्यादा हो गए. पेट्रोल-डीजल की बेतहासा बढ़ती कीमत ने आम आदमी की कमर तोड़कर रख दी है. बुधवार (Wednesday) को एक बार फिर से राजधानी दिल्ली में डीजल के दाम (Diesel Price) में बढ़ोतरी देखने को मिली. लगातार 18वें दिन हुई इस बढ़ोतरी में डीजल के दाम तो बढ़ाए गए हैं लेकिन पेट्रोल की कीमत (Petrol Price) में कोई बदलाव नहीं किया गया. बुधवार को दिल्ली में डीजल की कीमत में 48 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी दर्ज की गई. इसी के साथ डीजल के दाम पहली बार दिल्ली में पेट्रोल से ज्यादा हो गए.

अब दिल्ली में डीजल की कीमत 79.88 रुपये प्रति लीटर है तो वहीं पेट्रोल के दाम 79.76 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं. यानी यहां डीजल के दाम अब पेट्रोल से 12 पैसे प्रति लीटर अधिक हो गए हैं. मंगलवार को दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 20 पैसे तो डीजल के दाम में 55 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई थी. उसके बाद पेट्रोल के दाम 79.76 रुपये प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 79.40 रुपये प्रति लीटर हो गई थी. बुधवार को लगातार 18वें दिन बढ़ोतरी के बाद दिल्ली में पेट्रोल की कीमत में 8.50 रुपये प्रति लीटर का इजाफा हो चुका है तो डीजल के दाम 10.49 रुपये प्रति लीटर बढ़ चुके हैं.


कोरोना वायरस: केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, इस साल हज यात्रा पर नहीं जाएगा कोई भारतीय

इसके अलावा देश की आर्थिक राजधानी मुंबई में भी डीजल की कीमत में 46 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. अब यहां एक लीटर डीजल के लिए आपको 78.22 रुपये चुकाने होंगे वहीं पेट्रोल के लिए ये कीमत 86.54 रुपये प्रति लीटर होगी. मंगलवार को मुंबई में पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी के बाद यहां पेट्रोल के दाम 86.54 रुपये प्रति लीटर तो डीजल की कीमत 77.76 रुपये प्रति लीटर हो गई थी. वहीं चेन्नई में भी पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया है. लेकिन डीजल की कीमत में 40 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी हुई है. इसी के साथ यहां डीजल की कीमत 77.17 रुपये प्रति लीटर पहुंच गई है. और पेट्रोल के दाम 83.04 रुपये प्रति लीटर हो गए हैं.

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले पर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने गृृहमंत्री अमित शाह को लिखा पत्र

बाबा रामदेव को बड़ा झटका, आयुष मंत्रालय ने COVID-19 की दवा कोरोनिल के विज्ञापन पर लगाई रोक

दिल्ली से सटे नोएडा में भी पेट्रोल की कीमत में कोई बदलवा नहीं किया गया है. वहीं डीजल के दाम 37 पैसे प्रति लीटर बढ़ गए हैं. अब यहां पेट्रोल की कीमत 80.57 रुपये प्रति लीटर तो डीजल के दाम 72.03 रुपये प्रति लीटर पहुंच गए हैं. कोलकाता में भी पेट्रोल डीजल की कीमत में किसी तरह का बदलवा नहीं हुई है. लेकिन यहां भी डीजल के दाम 43 पैसे प्रति लीटर बढ़ा दिए गए हैं. इसी के साथ कोलकाता में डीजल की कीमत 75.06 रुपये प्रति लीटर हो गई है.

कोरोना वायरस: दिल्ली में बहुत ही बदतर हुई स्थिति, बीते 24 घंटे में मरीजों की संख्या में रिकॉर्ड बढ़ोतरी

वहीं पेट्रोल 81.45 रुपये प्रति लीटर मिल रहा है. उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में भी पेट्रोल की कीमत में कोई बदलाव नहीं किया गया, लेकिन डीजल के दाम बढ़ा दिए गए. अब यहां लीटर की कीमत में 36 पैसे प्रति लीटर की बढ़ोतरी की गई है. अब यहां एक लीटर पेट्रोल के लिए 80.46 रुपये तो डीजल के लिए 71.94 रुपये चुकाने होंगे.

कोरोना वायरसः दुनियाभर में मरने वालों का आंकड़ा 4.79 लाख के पार, 93 लाख से ज्यादा संक्रमित

First published: 24 June 2020, 9:10 IST
 
पिछली कहानी
अगली कहानी